CHHATTISGARHSARANGARH

कलेक्टर डॉ.सिद्दकी ने गणतंत्र दिवस कार्यक्रम की तैयारियों के संबंध में की चर्चा

Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज”

सारंगढ़ के खेलभांठा मैदान में होगा गणतंत्र दिवस का आयोजन

एसपी श्री कुकरेजा ने कार्यक्रम को सफल बनाने दिए आवश्यक सुझाव

कलेक्टर डॉ.सिद्दकी ने ली समय-सीमा की बैठक

सारंगढ़-बिलाईगढ़ न्यूज/ 11 जनवरी 2023/ कलेक्टर डॉ.फरिहा आलम सिद्दकी ने आज साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में आगामी गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम की तैयारियों के संबंध में चर्चा की। उन्होंने संबंधित विभागीय अधिकारियों को खेलभांठा मैदान में आयोजित होने वाले समारोह स्थल में बैठक व्यवस्था, टेंट, बांस-बल्ली एवं बैरिकेटिंग, आमंत्रण पत्र, एंबुलेंस व्यवस्था, ध्वजारोहण सहित अन्य आवश्यक कार्यों के संबंध में दायित्व सौंपा एवं आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में सभी शासकीय भवनों में रोशनी की व्यवस्था करने एवं ध्वजारोहण के लिए खादी ग्रामोद्योग द्वारा निर्मित झण्डा फहराने के निर्देश दिए। इस मौके पर एसपी श्री राजेश कुकरेजा भी उपस्थित रहे।
कलेक्टर डॉ.सिद्दकी ने विभागवार कार्यों की समीक्षा करते हुए जनशिकायत/पीजीएन/सीपीग्राम के पोर्टल में लंबित आवेदनों को प्राथमिकता में लेकर त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक में जन शिकायत निवारण विभाग द्वारा दिए गये दिशा-निर्देशों से सभी को अवगत कराया एवं जिन विभागों के अधिकारियों द्वारा लंबित आवेदनों की संख्या अधिक है उन्हें यथाशीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर डॉ.सिद्दकी ने स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जाति प्रमाण पत्र की प्रगति रिपोर्ट मांगी। साथ ही जो पात्र हैं उनकी एंट्री सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। संबंधित विभागों ने एंट्री की संख्या कम होने को लेकर आईडी की कमी से अवगत कराया, जिस पर कलेक्टर ने आईडी और आपरेटर की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए ताकि शीघ्रता से पोर्टल में आवेदनों की एंट्री सुनिश्चित हो सके। कलेक्टर डॉ.सिद्दकी ने सभी उपस्थित सीईओ को महिला स्व-सहायता समूह की सूची बनाने के निर्देश दिए ताकि जिले के चिन्हित पर्यटन स्थलों में उन्हें जोड़कर कैफेटेरिया का संचालन कराया जा सके। कलेक्टर डॉ.सिद्दकी ने वन अधिकार पत्र, कृष्ण कुंज, नरेगा, आंगनबाड़ी, गोधन न्याय योजना, धान खरीदी, गोबर खरीदी, पैरादान, रीपा, गोबर पेंट, मिलेट्स फसल, राजीव युवा मितान क्लब, छात्रावास में किचन गार्डन, वृक्षारोपण प्रोत्साहन योजना, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, राजीव गाँधी भूमिहीन किसान योजना सहित अन्य योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
बैठक में एसपी श्री कुकरेजा ने कहा कि नवनिर्मित जिले में पहली बार गणतंत्र दिवस का आयोजन किया जाएगा। हम उम्मीद कर रहे हैं कि यह आयोजन बहुत अच्छे तरीके से संपन्न हो, जिससे उपस्थित जिले के जनसामान्य को भी गर्व महसूस हो। एसपी कुकरेजा ने सड़क सुरक्षा सप्ताह के संबंध में जानकारी देते हुए सभी अधिकारियों को मोटरसाइकिल चलाते वक्त हेलमेट लगाने एवं अपने आसपास के लोगों को भी हेलमेट लगाने के लिए प्रोत्साहित कर यातायात जागरूकता के इस कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की।
इस अवसर पर अपर कलेक्टर निष्ठा पाण्डेय तिवारी, संयुक्त कलेक्टर श्री भागवत जायसवाल और डॉ स्निग्धा तिवारी, एसडीएम श्री के.एल.सोरी और मोनिका वर्मा सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

कलेक्टर एवं एसपी ने आगामी गणतंत्र तैयारियों के संबंध में खेलभांठा मैदान का किया निरीक्षण
कलेक्टर डॉ.फरिहा आलम सिद्दकी एवं एसपी श्री राजेश कुकरेजा ने आज आगामी गणतंत्र दिवस की तैयारियों के संबंध में सारंगढ़ स्थित खेलभांठा मैदान का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान गाडिय़ों की पार्किंग, बैठक व्यवस्था, मंच संचालन, मार्च पास्ट, झंडोतोलन, बैरिकेटिंग एवं अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उक्त निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्टर निष्ठा पाण्डेय तिवारी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री महेश्वर नाग, एसडीएम मोनिका वर्मा, समस्त तहसीलदार एवं अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button