CHHATTISGARHSARANGARH

कलेक्टर डॉ.सिद्दीकी ने बरमकेला के गौठानों का किया निरीक्षण

Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज़”

निर्माणाधीन कार्यों को आगामी एक सप्ताह के भीतर पूर्ण करने के दिए निर्देश

सारंगढ़-बिलाईगढ़, 11 मार्च 2023/ कलेक्टर डॉ.फरिहा आलम सिद्दीकी द्वारा विगत दो दिनों से जिले के विभिन्न गौठानों का निरीक्षण किया जा रहा है। इसी क्रम में आज उन्होंने सुबह 8 बजे ही बरमकेला स्थित रीपा गौठानों का निरीक्षण किया। जिले के चयनित रीपा गौठानों में आजीविका संबंधी गतिविधियाँ शीघ्रता से प्रारंभ हो सके एवं इस योजना का लाभ लोगों को जल्द से जल्द मिले, इस हेतु कलेक्टर डॉ सिद्दीकी द्वारा स्वयं लगातार गौठानों का निरीक्षण कर निर्माणाधीन कार्यों में गति लाने हेतु आवश्यक निर्देश दिए जा रहे हैं। ज्ञातव्य है कि कलेक्टर द्वारा लगातार शासन की फ्लैगशिप योजनाओं पर प्राथमिकता से कार्य करने हेतु सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया जा रहा है एवं कार्यों का नियमित अपडेट लिया जा रहा है।
कलेक्टर डॉ.सिद्दीकी ने आज बरमकेला स्थित सहजपाली गौठान का निरीक्षण किया, उन्होंने गौठान में शेड निर्माण के कार्यों को समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए और इसके अलावा आजीविका संबंधी लिए जा रहे कार्यों को शीघ्र प्रारंभ करने को कहा। सहजपाली गौठान में शेड निर्माण किया जा रहा है जिसमें क्रमश: थैला(कैरी बैग), बेकरी एवं मछली पालन का कार्य लिया जाना है, कलेक्टर ने इन कार्यों को आगामी एक सप्ताह के भीतर पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके पश्चात् कलेक्टर डॉ.सिद्दीकी ने कंडोला रीपा गौठान का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने उपस्थित सरपंच को बिना किसी लापरवाही के समय पर निर्माण कार्यों को पूरा करने को कहा। कंडोला गौठान में थैला (कैरी बैग), पेवर ब्लॉक और सीमेंट पोल हेतु शेड निर्माण का कार्य पूर्ण होने की दिशा में अग्रसर है। कलेक्टर डॉ.सिद्दीकी ने यहां भी निर्माणाधीन कार्यों को आगामी एक सप्ताह के भीतर पूर्ण करने के निर्देश देते हुए गौठानों में संचालित किए जा रहे आजीविका संबंधी गतिविधियों को शीघ्रता से प्रारंभ करने को कहा। उक्त निरीक्षण के दौरान बरमकेला जनपद सीईओ श्री नीलाराम पटेल एवं ग्राम पंचायत के सदस्य, सरपंच एवं गौठान समिति के सदस्य उपस्थित रहे।
कलेक्टर डॉ.सिद्दीकी ने सरिया शासकीय स्कूलों का किया निरीक्षण
आज कलेक्टर डॉ.सिद्दीकी ने बोर्ड परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए सरिया स्थित शासकीय कन्या शाला एवं बॉयज स्कूल का निरीक्षण किया, जहां बोर्ड परीक्षा शांतिपूर्वक तरीके से चल रही थी। इसके अलावा कलेक्टर ने बॉयज स्कूल में निरीक्षण के दौरान पर्याप्त रोशनी के अभाव को देखते हुए लाइटिंग की व्यवस्था करने हेतु निर्देशित किया ताकि परीक्षार्थियों को रोशनी की समस्या न हो। इस अवसर पर स्कूल के समस्त अध्यापकगण उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button