CHHATTISGARHSARANGARH

कांग्रेस ने मुझे राजनीतिक पहचान दी है ता उम्र मैं कांग्रेसी ही रहूंगा.. नंदराम लहरे

Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज”

अफवाहों को दर किनार कर सामने आए सांसद प्रतिनिधि नंदू लहरे

रायगढ़/सारंगढ़..जिले की राजनीति में अच्छी दखल रखने वाले कोसिर निवासी लहरे परिवार को लेकर बाजार में फैलाई जा रही अफवाहों और अटकलों को सिरे से दर किनार करते हुए उनका पुरजोर खंडन किया है।

उन्होंने कहा की मै कांग्रेस का कर्मठ सिपाही हुं और हमेशा रहूंगा। नंदराम लहरे ने मिडिया को दिए गये वक्तव्य में कहा है कि कांग्रेस ने उन्हें और उनके परिवार को शानदार राजनीतिक पहचान दी है जबकि भाजपा ने उन्हें वर्षो उनकी निष्काम सेवा के बदले 2013 मे विधानसभा सारंगढ़ से टिकट देने का वादा करने के बाद न केवल उन्हें धोखा दिया था बल्कि उनकी राजनीतिक हत्या करने का प्रयास किया था। जिसके बाद उन्हें विगत 8 सालों तक काफी लम्बा संघर्ष करना पड़ा। संघर्ष के उन दिनों में महिला कांग्रेस अध्यक्ष और राज्य सभा सांसद फूलोदेवी नेताम ने उन पर विश्वास किया और मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया व सुरेंद्र शर्मा ने उन्हें माननीय टी.एस. सिंह देव से मिलाया और परसराम भारद्वाज ने उन्हें कांग्रेस की मुख्य धारा मे जोड़ा था। संघर्ष के उस दौर में जब किसी ने हाथ आगे बढ़ा कर आपको थामा हो और आपको आपकी पहचान दी हो उसे छोड़ कर पुनः ऐसी जगह पर जाना जहां आपके विचारों को स्थान न मिलता हो ऊपर से अपमान,तिरस्कार और निष्काम सेवा का प्रतिफल भी न मिले,ऐसा किसी भी हाल में सम्भव नही है। इसके बावजूद राजनीति से जुड़े कुछ विघ्न संतोषी लोग सिर्फ उन्हें परेशान करने की नीयत से इस तरह के अफवाहों को हवा दे रहे हैं।

नंदू लहरे आगे कहते हैं,कि उनकी पत्नी श्रीमती वैजन्ति लहरे वर्तमान मे प्रदेश महासचिव महिला एवं जिला पंचायत सदस्य और रायगढ़ जिला महिला प्रभारी भी है। मैं स्वयं भी सारंगढ़ विधायिका श्रीमती उत्तरी गनपत जांगड़े और ग्रामीण जिला अध्यक्ष अरुण मालाकार जी के दिशा निर्देश और सहयोग से पार्टी संगठन को जमीनी स्तर पर मजबूत करने के काम में जी जान से लगा हुआ हूँ। इतना ही नही वर्तमान में राज्य के संवेदनशील और दूरदर्शी मुखिया भूपेश बघेल जिस तरह से लगातार गरीबो और आम जनता के हित मे कार्य कर रहे हैँ। उसका जो बेहतर प्रतिसाद हम पार्टी कार्यकर्ताओं को जनता की तरफ से मिल रहा है,वह अपने आप में अद्भुत है। सारँगढ़ विधान सभा क्षेत्र में विकास की जो बयार बह रही है वह हमारी विधायिका बहन की सक्रियता और पार्टी कार्यकताओं के बीच स्थापित मधुर तथा घनिष्ठ सम्बंध का ही परिणाम है।स्थानीय लोग अब हम से बेझिक्षक अपनी समस्या कहने लगे है,जिसका निराकरण हमारी विधायका बहन,स्वयं गनपत भैया और अरुण मालाकार(भैया)के सहयोग से अविलंब हो जाने के कारण स्थानीय लोगों का पार्टी के प्रति भरोसा बढा है।।

इतना ही नही पूरे रायगढ जिले के केबिनेट मंत्री एवं खरसिया विधायक माननीय उमेश पटेल जी,जिला पंचायत अध्यक्ष निराकर पटेल जी,कांग्रेस अध्यक्ष ग्रामीण अरुण मालाकार जी के नेतृत्व मे कांग्रेस पार्टी काफी मजबूत और एकजुट हुई है।

श्री लहरे ने बताया, कि वो जिला ग्रामीण प्रभारी विकास शर्मा के साथ वो एक दो बार रायपुर स्थिति राज्य सांसद महोदया श्रीमती फूलोदेवी नेताम(दीदी) के पास मिलने गये थे। जिस पर कुछ लोगों ने अफवाह फैला दी की वो भाजपा ज्वानिंग करने रायपुर गये हैं। जिस तिथि जब उनके बारे मे अफवाह फैलाया गया की भाजपा जॉइन करने गये हैँ,उस दिन वे सब (नंदू लहरे और विकास शर्मा) राजयसभा सांसद श्रीमती फूलोदेवी नेताम के बंगले में एक साथ बैठकर कॉफी पी रहे थे। ऐसे असफल राजनीतिक तत्वों के द्वारा यह भ्रम फैलाना कि वो भाजपा में वापस जाने का विचार बना रहे,पूरी तरह से हास्यस्पद और अविश्वसनीय है।

अतः मै और मेरा परिवार कभी भी भाजपा मे प्रवेश करने का न तो वर्तमान इच्छुक है,न ही भविष्य में कभी होगा। हमें कांग्रेस परिवार में जो प्यार और सम्मान मिला है,वो अपने आप में अभूतपूर्व है। अतः इस तरह की अफवाहों को बल देकर मुझे बदनाम करने का प्रयास करने वालों से मैं बस इतना ही कहना चाहता हुं कि मुझे कांग्रेस पार्टी ने जितना दिया है उसके बदले मै जीवन भर पार्टी की निष्काम भाव से सेवा करने को तैयार हूं।।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button