CHHATTISGARHNATIONALSARANGARH

गौठानों में निर्मित गोबर पेंट व ईंट का इस्तेमाल शासकीय भवनों में सुनिश्चित करें : कलेक्टर

Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज़”

कलेक्टर डॉ. सिद्दीकी ने समय-सीमा की बैठक अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

सारंगढ़-बिलाईगढ़, 05 जुलाई 2023/ कलेक्टर डॉ. फरिहा आलम सिद्दीकी ने आज आयोजित समय-सीमा की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में गौठानों में संचालित विभिन्न गतिविधियों की पोर्टल में एंट्री के संबंध में जानकारी ली एवं उसे समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने आदिवासी छात्रों को प्रदान की जाने वाली छात्रवृति के बारे में शिक्षा विभाग को आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया।
कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आज सुबह 11.00 बजे से आयोजित समीक्षा बैठक में जिले के स्कूली विद्यार्थियों के जाति प्रमाण जारी करने संबंधी कार्यों की प्रगति की जानकारी लेते हुए शीघ्रता से अस्थायी जाति प्रमाण पत्र और स्थायी जाति प्रमाण पत्र की एंट्री के कार्य में तेजी लाने को कहा। कलेक्टर डॉ. सिद्दीकी ने शासन की फ्लैगशिप योजनाओं को प्राथमिकता में लेते हुए जिले के गौठानों में निर्मित गोबर पेंट एवं ईंट का इस्तेमाल शासकीय भवनों में प्रमुखता से करने को कहा। इसके पश्चात् कलेक्टर ने मुख्यमंत्री भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान की गई घोषणाओं एवं उनके क्रियान्वयन की प्रगति की जानकारी ली एवं संबंधित विभागों को समय पर कार्य निर्धारित समय में पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके अलावा स्कूल जतन योजना के तहत शाला भवनों की मरम्मत का कार्य, रीपा के गौठान में तैयार किए जा रहे मसालों की बिक्री कर उसका उपयोग स्कूल व छात्रावासों में और स्वसहायता समूहों के द्वारा तैयार किए जा रहे स्कूल बैग का क्रय कर जल्द से जल्द वितरण सुनिश्चित करने के निर्देश कलेक्टर ने बैठक में दिए। पौधरोपण कार्यक्रम के तहत उन्होंने सभी प्रकार का प्लांटेशन आगामी 10 अगस्त तक पूर्ण करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। साथ ही मुख्यमंत्री बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत लंबित प्रकरणों का निराकरण अगली समय-सीमा बैठक के पूर्व करने के निर्देश अधिकारी को दिए। हरेली पर्व से प्रारम्भ होने वाले छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक के आयोजन को लेकर आवश्यक तैयारियां पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया।
इसी तरह सी-मार्ट, आयुष्मान कार्ड, राजीव गाँधी किसान न्याय योजना, वर्मी कम्पोस्ट बिक्री, मुख्यमंत्री मितान योजना, छत्तीसगढ़िया ओलंपिक, वृक्षारोपण प्रोत्साहन योजना, सहकारी समितियों में बीज की उपलब्धता, सड़क मरम्मत कार्य एवं गोधन न्याय योजना के कार्यों की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए। उक्त बैठक में अपर कलेक्टर श्रीमती निष्ठा पाण्डेय तिवारी, संयुक्त कलेक्टर श्री प्रकाश भारद्वाज सहित तीनों अनुविभाग के एसडीएम, विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button