CHHATTISGARHNATIONALSARANGARH

ग्राम पंचायत छातादेई के युवा सरपंच विजय विक्की पटेल ने मजदूर दिवस के अवसर पर किया श्रमिकों का सम्मान।

Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज”

सारंगढ़ – आज दिनांक 1 मई 2023 को अंतराष्ट्रीय श्रमिक दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ शासन के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के आव्हान और जिला सारंगढ़-बिलाईगढ़ के संवेदनशील कलेक्टर महोदया डॉ. फरिहा आलम सिद्दकी जी के निर्देशानुसार ग्राम पंचायत छातादेई के युवा सरपंच व युवा कांग्रेस सारंगढ़-बिलाईगढ़ के जिला उपाध्यक्ष विजय विक्की पटेल ने आज श्रमिकों के सम्मान में बोरे बासी खाकर दिन की शुरूआत की।


उन्होंने बोरे बासी के साथ पारंपरिक तौर पर खाए जाने वाली पाताल चटनी, प्याज, भाजी, और आचार का भी स्वाद लिया व सभी प्रदेशवासियों एवं श्रमिकों को अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी और कहा कि श्रमिकों ने अपने कठिन श्रम से देश के निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। आज का दिन सही मायनों में श्रमिकों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने का दिन है।


विक्की पटेल ने बताया की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने श्रमिकों के प्रति सम्मान व्यक्त करते हुए बोरे बासी तिहार की शुरूआत की थी। उन्होंने कहा कि बोरे बासी हमारी छत्तीसगढ़िया संस्कृति का महत्वपूर्ण हिस्सा है। इसमें पौष्टिक तत्वों का समावेश होने सेे यह हमारे स्वास्थ्य के लिए भी लाभप्रद है। यहां सभी वर्गों के द्वारा बडे मात्रा में बोरे बासी खाया जाता है।
श्री पटेल ने अपने ग्राम पंचायत में महात्मा गाँधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना अंतर्गत रानिकुंडा तालाब में गहरीकरण कार्य करने आये श्रमिकों का सम्मान करते हुए उनके साथ भी बोरेबासी ग्रहण किया एवं श्रमिकों को कोल्डड्रिंक पिलाया।
उक्त कार्यक्रम में तकनीकी सहायक मुकेश कुमार सुमन, रोजगार सहायक लक्ष्मी प्रसाद बरीहा, पंचगण जदुलाल सारथी, दीनदयाल बरीहा आदि उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button