SARANGARH

पूर्व संसदीय सचिव चंद्रदेव राय ने 14 स्थानों पर बाबा भीमराव अंबेडकर जी को माल्यार्पण कर किया नमन

Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज़”

लंबे समय के बाद सक्रिय राजनीति में नजर आए पूर्व संसदीय सचिव चंद्रदेव राय

सारंगढ़ बिलाईगढ़ न्यूज़/ बिलाईगढ़ की राजनीति में पुनः बिलाईगढ़ विधानसभा के पूर्व विधायक एवं संसदीय सचिव चंद्रदेव राय की एंट्री हुई है। टिकट कटने के बाद पूर्व विधायक चंद्रदेव राय सिर्फ कुछ एक कार्यक्रमों में नजर आ रहे थे। 14 अप्रैल यानी बाबा भीमराव अंबेडकर की जयंती के अवसर पर उनकी सक्रियता पुनः दिखाई दी। विधान सभा चुनाव के समय से लंबे अरसे के बाद एक बार फिर पूर्व संसदीय सचिव चंद्रदेव राय सक्रिय रूप से नजर आए। बालपुर से लेकर बिलाईगढ़ तक कुल 14 गावों में पूर्व विधायक व पूर्व संसदीय सचिव चंद्रदेव राय ने अपने समर्थकों के साथ बाबा भीमराव अंबेडकर की जयंती के अवसर पर उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण किया और बाबा भीमराव अंबेडकर को याद किया। उन्होंने बाबा साहेब के द्वारा हर वर्ग को अपने अधिकार के लिए लड़ना और दबे कुचले गरीब वर्ग को आगे बढ़ाने समाज में उन्हें उचित स्थान दिलाने वाला बताया, सविधान निर्माता बाबा साहेब के आदर्शो को अपने जीवन में आत्मसात करना है। इस अवसर पर क्षेत्र के अन्य जनप्रतिनिधिगण भी उनके साथ मौजूद रहे ।

टाइगर अभी जिंदा है :- चंद्र देव राय – पिछले कई महीनो से पूर्व विधायक चंद्रदेव राय क्षेत्र में सक्रिय नजर नही आ रहे थे, जिससे क्षेत्र के लोगों में यह भी चर्चा का विषय बना हुआ था कि वह जल्द ही भारतीय जनता पार्टी का भी दामन थाम सकते हैं इस सवाल पर पूर्व विधायक चंद्रदेव राय ने कहा कि टाइगर अभी जिंदा है लेकिन उनके द्वारा यह स्पष्ट नहीं किया गया कि वह बीजेपी में भी जा सकते हैं। पूर्व विधायक चंद्रदेव राय ने कहा कि अभी संघर्ष चल रहा है और जो बिलाईगढ़ विधान सभा के सपने हैं जो विकास की हमने शुरुआत की थी उसको आगे हम ही ले जाएंगे और सपने को पूरा करेंगे।

36 से अधिक गांव में बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति का कराया निर्माण
बिलाईगढ़ विधानसभा के पूर्व विधायक चंद्रदेव राय ने अपने कार्यकाल में करीब 36 गांवों में संविधान को जन जन तक पहुंचाने और संविधान की रक्षा के लिए बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति का निर्माण करवाया है। पूर्व विधायक चंद्रदेव राय ने बताया कि बालपुर, सरधाभाटा कोट, जैतपुर, सरसीवा नगर, कोदवा, गाड़ापाली, बछौरडीह, झुमका, तिलाईपाली, मनपसार, धनगांव, भटगांव नगर, जुनवानी, जोरा, भंडोरा, छपोरा, बिलाईगढ़ नगर, बगलोटा, बिसनपुर, सेंदूरस, मोहतरा(न) टुंड्रा नगर, मटिया, मड़वा, करबाडबरी, पंडरीपानी, मंधाईभाटा, बिर्रा समेत अन्य गांव में उनके द्वारा बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति का निर्माण कराया गया है ताकि लोगों तक संविधान निर्माता का संदेश हमेशा पहुंचता रहे ।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button