CHHATTISGARHSARANGARH

बजट पर सारंगढ़ विधायक, जिला कांग्रेस अध्यक्ष एवं कांग्रेसी नेताओं ने रखे विचार कहा “मील का पत्थर साबित होगा बजट”

Advertisement

प्रखर आवाज न्यूज़

सभी वर्गों के लिए बेहद कल्याणकारी बजटवर्ष 2022-23 के लिए 701 करोड़ के राजस्व आधिक्य का बजट भूपेश सरकार के कुशल प्रबंधन और वित्तीय अनुशासन का प्रमाण है – विधायक उत्तरी जांगड़े

छत्तीसगढ़ के विकास में मील का पत्थर साबित होगा यह बजट – अरुण मालाकार

भूपेश है तो भरोसा है को चरितार्थ करता बजट – गोल्डी नायक

किसानों और युवाओ के हितों वाला बजट – प्रमोद मिश्रा

भूपेश सरकार का बजट ऐतिहासिक – सूरज तिवारी

किसान युवा महिला सरकारी कर्मचारियों जैसे हर वर्ग को साधा बजट ने – सोनी अजय बंजारे

जनप्रतिनिधियों के सम्मान से भरा बजट – मंजू मालाकार

सारंगढ़ न्यूज़/ छत्तीसगढ़ शासन की भूपेश सरकार ने आज बजट की घोषणा की है उक्त बजट को लेकर जनप्रतिनिधियों ने अपने-अपने विचार व्यक्त किए। उक्त बजट जहां सरकारी कर्मचारियों के लिए होली और दिवाली जैसा खुशियों से भर देने वाला है वैसा ही किसान महिला युवा बेरोजगार जैसे हर वर्ग के हित से जुड़ा हुआ है। जिसे लेकर सभी ने सराहा है और नेताओं ने भूपेश है तो भरोसा है कि तर्ज पर भूपेश सरकार की बजट को सर्वहितकारी एवं ऐतिहासिक बताया है,,,,,,,,,,,,

छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने बुधवार को वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए अपना चौथा बजट पेश किया। भूपेश सरकार की बजट को छत्तीसगढ़ अजा0 विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष सारंगढ़ विधायक श्रीमती उत्तरी जांगड़े ने सभी वर्गो के लिए हितकारी बताया और इस बजट के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को साधुवाद ज्ञापित किया और आगे विधायक उत्तरी जांगड़े ने कहा कि- पिछले दो साल से कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन से जूझ रहे प्रदेश के हर वर्ग को प्रदेश के मुखिया से उम्मीद थी। इसी उम्मीद को कायम रख प्रदेश के मुख्यमंत्री ने राज्य के कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की घोषणा की। जो की कर्मचारियों के हित में एक बड़ा फैसला लिया गया। साथ ही युवाओं के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ऐतिहासिक फैसला लिया है अब व्यापम और पीएसी की परीक्षा के दौरान लगने वाले शुल्क को उन्होंने स्थानीय निवासियों के लिए माफ किया है। व उन्होंने बताया की विधायक निधि को दुगुना कर जिला पंचायत, जनपद पंचायत और ग्राम पंचायत के प्रतिनिधियों के मानदेय में वृद्धि की है। जिससे प्रदेश के विकास में मिल की पत्थर साबित होगी।इस तरह गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ के परिकल्पना को आगे बढ़ाते हुए प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री बघेल जी ने जो बजट पेश की जो प्रदेश की दिशा और दशा को तय करेगी। मैं समस्त प्रदेश व विधानसभा वासियों की ओर से यशस्वी मुख्यमंत्री जी को साधुवाद ज्ञापित करती हूँ ।

श्रीमती उत्तरी गणपत जांगड़े विधायक सारंगढ़

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा आज विधानसभा में पेश किए गए चौथे बजट को रायगढ़ जिला कांग्रेस ग्रामीण के जिलाध्यक्ष अरुण मालाकार ने प्रदेश के सभी वर्ग के लिए कल्याणकारी बजट बताया इस बजट में सभी वर्ग गांव गरीब मजदूर किसान बेरोजगार आमजन महिलाएं शासकीय कर्मचारी सभी का विशेष ख्याल रखा गया है बजट में स्वास्थ्य शिक्षा के साथ ही ग्रामीण विकास शहरी विकास पर जितना जोर दिया गया है उतना ही ध्यान अधिकारी किसान मजदूर महिला और युवाओं पर ध्यान रखा गया है या बजट हर लिहाज से ऐतिहासिक है और अब तक का सर्वहितकारी विकासशील बजट है उक्त बजट के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी का आभार है।

अरुण मालाकार जिलाध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण रायगढ़

रायगढ़ जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री एवं प्रेस संपादक गोल्डी नायक ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के द्वारा प्रस्तुत चौथे बजट को जन कल्याणकारी और ऐतिहासिक कहते हुए भूपेश है तो भरोसा है को चरितार्थ करने वाला बजट कहां है उक्त बजट में महिलाओं की समृद्धि, सुराजी ग्राम योजना, युवाओं के लिए रोजगार मिशन, कृषि और बागवानी को बढ़ावा देने के साथ ही उद्योग और सेवा के क्षेत्रों पर भी बराबर फोकस है। भूमिहीन कृषि मजदूरों के लिए देश की इकलौती योजना की राशि 6000 से बढ़ाकर 7000 रूपये प्रति वर्ष किया जाना और उसमें पौनी-पसारी, पुजारी, बैगा-गुनिया, मांझी, बाजा बोहैया जैसे परंपरागत व्यवसाय से जुड़े वर्ग को को भी शामिल करना विकास और सामाजिक न्याय का उदाहरण है साथ ही कर्मचारियों की सबसे बड़ी मांग पुरानी एनपीएस के स्थान पर पुरानी पेंशन योजना की बहाली करके भूपेश बघेल सरकार ने प्रमाणित किया है कि सरकारी योजना के क्रियान्वयन में अहम भूमिका निभाने वाले राज्य के कर्मचारियों के प्रति सरकार पूरी तरह संवेदनशील है। पंचायत प्रतिनिधियों के मानदेय में 50 से 70 प्रतिशत की ऐतिहासिक वृद्धि की गई है। विधायक निधि बढ़ाकर सीधे चार करोड़ किया जिसमे सरकार के चौथे बजट में जन अपेक्षाओं को पूरा किया है, भूपेश सरकार अपने वादों पर खरी उतरी है।

गोल्डी नायक
(प्रेस संपादक सारंगढ़)
महामंत्री जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण रायगढ़

कांग्रेस के कद्दावर नेता सूरज तिवारी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा प्रस्तुत बजट की सराहना करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा प्रस्तुत बजट आम आदमी की जरूरतों को पूरा करने वाला सर्वहितकारी बजट है। किसानों को बेरोजगारों को सरकारी कर्मचारियों को महिलाओं को हर वर्ग को ध्यान में रखते हुए सर्वहितकारी और ऐतिहासिक बजट तैयार किया गया है।

सूरज तिवारी सारंगढ़ विधानसभा बूथ संयोजक

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के द्वारा गोधन से बने सूटकेस में बजट पेश करना लक्ष्मी माता की कृपा दृष्टि के साथ जनकल्याणकारी निर्णय है। जिसने इतिहास रचा है। उक्त बजट में हर वर्ग को महत्व दिया गया है किसानों के लिए अत्यधिक लाभ के अवसर प्रदान किए गए हैं बेरोजगार और युवाओं को विशेष महत्त्व मिला है। भूपेश सरकार का यह सर्वहिताय बजट छत्तीसगढ़ के विकास की गाथा लिखेगा।

प्रमोद मिश्रा
किसान कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष सारंगढ़

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के द्वारा बजट जन कल्याणकारी है न्यूज़ चैनलों के माध्यम से बजट की घोषणा की जानकारी से हर्ष हो रहा है। जिसे लेकर हर तरफ आज भूपेश सरकार की तारीफ हो रही है हर वर्ग को लाभ मिल रहा है। जनप्रतिनिधियों का मानदेय बढ़ा ना हो यह किसानों और युवाओं को लाभान्वित करना हर आवश्यक चीजों को शामिल किया गया है एक तरफ जहां केंद्र की मोदी सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के चलते देशभर में बेरोजगारी बढ़ रही है, महंगाई बढ़ रही है, असमानता बढ़ रही है, वही छत्तीसगढ़ में सामाजिक न्याय और आमजन की समृद्धि विगत 3 वर्षों में लगातार बढ़ रही है। कर्मचारियों के हित में लिए गए फैसले “पुरानी पेंशन योजना“ की बहाली ऐतिहासिक निर्णय है। यह बजट शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, सुपोषण और जनकल्याण को समर्पित है।

श्रीमती सोनी अजय बंजारे
अध्यक्ष नगर पालिका परिषद सारंगढ़

सारंगढ़ जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मंजू मालाकार ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ऐतिहासिक फैसला लिया है अब व्यापम और पीएससी की परीक्षा के दौरान लगने वाले शुल्क को उन्होंने स्थानीय निवासियों के लिए माफ किया है। उन्होंने किसानों युवाओं और महिलाओं के साथ-साथ हर वर्ग को महत्व दिया है। साथ ही उन्होंने बताया की विधायक निधि को दुगुना कर जिला पंचायत, जनपद पंचायत और ग्राम पंचायत के प्रतिनिधियों के मानदेय में वृद्धि की है। जिससे प्रदेश के विकास में हित कारी सिद्ध होगा।

श्रीमती मंजू मालाकार अध्यक्ष जनपद पंचायत सारंगढ़

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button