CHHATTISGARHNATIONALSARANGARH

बरमकेला में ‘‘लोक नृत्य के रंग-मतदान संकल्प के संग’’ थीम पर मनाया गया मतदाता जागरूकता कार्यक्रम

Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज”

करमा, सुआ, सरगुजिया, राउत नाचा, पंथी, कत्थक, गौरी गौरा नृत्य की हुई प्रस्तुति

मतदाता शपथ और कैंडल मार्च निकाला गया

कार्यक्रम के शानदार प्रस्तुति से बताया गया मतदान का महत्व

सारंगढ़ बिलाईगढ़, 5 नवंबर 2023 /जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर डॉ. फरिहा आलम सिद्दीकी के निर्देशन में बरमकेला में विकासखंड स्तरीय स्वीप के तहत मतदाता जागरूकता ‘‘लोक नृत्य के रंग’’ ’’मतदान संकल्प के संग’’ थीम पर कार्यक्रम का सफल आयोजन इंद्रप्रस्थ स्टेडियम में किया गया। इस कार्यक्रम का सफल आयोजन छत्तीसगढ़ के नक्शा, भीम, रंगोली उकेर कर किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर डॉ. फरिहा आलम सिद्दीकी एवं विशिष्ट अतिथि रिटर्निंग ऑफिसर एसडीएम मोनिका वर्मा व जिला नोडल अधिकारी श्री हरिशंकर चौहान उपस्थित थे।
कलेक्टर डॉ. सिद्दीकी ने कार्यक्रम की शुरूआत में प्रतिभागियों से मुलाकात की और प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम में उपस्थित स्कूलों के सभी छात्र-छात्राओं, बिहान समूह के सदस्य, व सभी उपस्थित नागरिकों को मतदान देने के लिए शपथ दिलाया गया। बरमकेला सहित अंचल के नागरिकों ने इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर भाग लिया। स्वीप मतदाता जागरूकता में अपने सहभागिता निभाकर सफल बनाने में सहयोग दिया। इस कार्यक्रम में करमा नृत्य, सुआ नृत्य, सरगुजिया नृत्य, राउत नाचा, पंथी नृत्य, कथक नृत्य, गौरी गौरा नृत्य प्रस्तुत किया गया एवं कैंडल मार्च निकाला गया। कार्यक्रम के शानदार प्रस्तुति से मतदान के महत्व को बताया गया।
कलेक्टर ने कहा कि बरमकेला के द्वारा जो इस कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए कई दिनों से लगे हुए थे उस पूरी टीम को में बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि बहुत ही अच्छा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम बहुत ही अच्छे प्रस्तुति के साथ, लोक कला एवं नृत्य के माध्यम से मतदाताओं के मानस पटल पर अंकित करने का प्रयास किया गया है। मतदान बहुत जरूरी है और 17 नवंबर 2023 को अपने मतदान का अवश्य प्रयोग करें। बहुत सारे मतदाता पहली बार बोट देंगे मतदान करने के लिए मतदान केंद्र पर अवश्य जाएं अपने मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र को मजबूत बनाएं। अपने घरों में अपने आसपास अपने गांव के अपने शहरों के सभी नागरिकों को प्रोत्साहित करें कि मतदान 17 नवम्बर के दिन अपने मतदान केंद्र मतदान केन्द्र अवश्य जाएं और अपना मताधिकार का प्रयोग करें। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी बरमकेला प्रज्ञा यादव, बीईओ, नरेश चौहान, आत्मानंद स्कूल के छात्र-छात्राएं कन्या शाला एवं शिक्षक शिक्षिकाएं और बड़ी संख्या में नागरिकगण उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button