CHHATTISGARHSARANGARH

मंत्री उमेश पटेल छोटे डूमरपाली में आयोजित बाबा गुरु घासीदास जयंती के कार्यक्रम में हुए शामिल

Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज”

सारंगढ़ न्यूज/ उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल रविवार को खरसिया विकासखंड के ग्राम छोटे डूमरपाली में आयोजित बाबा गुरु घासीदास जयंती कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर उन्होंने गुरु घासीदास की पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की। उन्होंने लोगों को बाबा गुरु घासीदास जयंती की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। मंत्री पटेल के ग्राम छोटे डूमरपाली आगमन पर सतनाम समाज के प्रमुख और कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार स्वागत किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री उमेश पटेल ने कहा की “हम सभी बाबा गुरु घासीदास की जयंती हर्षाेल्लास के साथ मना रहे हैं। बाबा गुरु घासीदास की जयंती सतनामी समाज ही नहीं पूरा छत्तीसगढ़िया समाज द्वारा मनाया जाता है। बाबा जी का संदेश है कि ‘‘मनखे-मनखे एक समान’’ इससे बढ़कर दूसरा कोई संदेश नहीं हो सकता। बाबा के इस संदेश को धारण करना बहुत मुश्किल है। उनके संदेश को धारण करने की ताकत हम में नहीं है। लेकिन अगर बाबा के इस संदेश को मान लें धारण कर लें तो समाज में जो बुराई, लड़ाई-झगड़ा और द्वेष है इनमें कमी आयेगी। बाबा गुरु घासीदास ने मानवता और भाईचारे का संदेश दिया है। जो आज भी सार्थक है।”

इस अवसर पर मंत्री पटेल के साथ वरिष्ट कांग्रेसी नेता भोगसिंह राठिया, अवधराम पटेल, केसी पटेल, कन्हैया पटैल, युवा नेता तारेन्द्र डनसेना, लोकपाल डनसेना, लीलाधर राठिया, खेमलाल नागवंशी, निशु दूबे सहित सतनाम समाज के प्रमुख व भारी संख्या में गांव के ग्रामीण उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button