CHHATTISGARHNATIONALSARANGARH

रेस्टहाउस बरमकेला में जिलाध्यक्ष की उपस्थिति में ब्लॉक श्रमजीवी पत्रकार संघ का हुआ मैराथन बैठक

Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज”

सर्वसम्मति से वरिष्ठ पत्रकार मोहन नायक को ब्लॉक अध्यक्ष बनाए जाने का हुआ प्रस्ताव

बरमकेला न्यूज़/ बरमकेला
पीडब्ल्यू रेस्ट हॉउस में श्रमजीवी पत्रकार संघ बरमकेला इकाई की बैठक आहुत की गई। जिसमें प्रदेश उपाध्यक्ष अब्बास अली, जिलाध्यक्ष गोल्डी नायक सहित जिले के पदाधिकारी विशेष रूप से शामिल हुए। जिला अध्यक्ष ने पत्रकार साथियों के साथ मैराथन बैठक ली और प्रदेश अध्यक्ष अरविंद अवस्थी जी के दिशा निर्देशों के अनुरूप संक्षिप्त जानकारियां दी।

सर्वप्रथम नवनियुक्त जिला ध्यक्ष गोल्डी नायक जी का वर्तमान ब्लाक अध्यक्ष अश्वनी साहू ने पुष्प गुच्छ भेंटकर अभिवादन किया। पत्रकार साथियों ने प्रदेश के उपाध्यक्ष अब्बास अली सैफी, सारंगढ़ ब्लॉक अध्यक्ष गोपेश द्विवेदी और पत्रकार साथियों को पुष्प गुच्छ भेंट कर उनका स्वागत किया तदुपरांत संघ के उद्देश्य और गठन के सम्बन्ध में प्रकाश डालते हुए पत्रकारिता के मापदंडों के साथ बेहतर कार्य कर समाज में संघ की अलग पहचान बनाने पर जिला एवं प्रदेश के पदाधिकारियों ने अपने विचार रखे। वरिष्ठ पत्रकार अब्बास अली सैफी ने कहा पत्रकारिता का डगर बहुत कठिन होता है आज की पत्रकारिता में पहले की तुलना बहुत अंतर है कहीं-कहीं पर कभी-कभी पत्रकारों के लिए गलत भी सुनने को मिलता है समाज में देश के चौथे स्तंभ की छवि को और ज्यादा निखारने के लिए हमें सामाजिक कार्यों और जन सेवा में भी भाग लेना होगा लंबे समय के बाद जरा स्टार का बैठक हो रहा है और आपको गोल्डी नायक जैसे युवा ऊर्जावान रचनात्मक कार्यों से लबरेज बहुत ही सशक्त कलमकार साथी जिला अध्यक्ष के रूप में मिले हैं आशा है आप सब मिलजुल कर उनका और हम सब का उपयोग सशक्त रूप से करेंगे वरिष्ठ पत्रकार मोहन नायक जी ने कहा मैं हमेशा पत्रकार और पत्रकार साथियों के साथ रहा हूं संघ की बैठक में आता हूं बैठता हूं सर्वप्रथम संघ को हमारे जिले में और ज्यादा सशक्त और मजबूती प्रदान करना होगा पॉजिटिव कार्य करने होंगे और पत्रकार हित में कार्य करते हुए जनता की आवाज बननी होगी। ताराचंद पटेल ने नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए बरमकेला में कई बाहरी अनजान लोगों द्वारा पत्रकारिता की आड़ में वसूली जैसे विश्व को रखा जिस पर लगाम लगाने की आवश्यकता है जिस पर सभी ने आम सहमति बनाते हुए स्थानिक पत्रकारों को महत्व देने जैसी बातें कहीं। नव नियुक्त जिला अध्यक्ष ने कहा कि अरविंद अवस्थी जी प्रदेश अध्यक्ष एवं विश्व दीपक राय जी प्रदेश महासचिव अब्बास अली सैफी जी प्रदेश उपाध्यक्ष सभी के मार्गदर्शन में संघ को मजबूत करना पत्रकार और जनहित के लिए हमेशा कलम के साथ अपनी आवाज बुलंद करना हमारा उद्देश्य है साथ ही मीडिया जगत में पत्रकारों की छवि को स्वच्छ और पारदर्शी रखने के उद्देश्य से समाज सेवा के कार्यों में समय देते हुए कार्य करना बेहद जरूरी हो गया है आने वाले समय में प्रदेश अध्यक्ष जी के दिशा निर्देश पर संघ में सदस्यता अभियान को पूरा करना और जिला स्तरीय सम्मेलन तथा रक्तदान शिविर कार्यक्रम करने की दिशा पर सभी पत्रकार साथी एक जूट होकर कार्य करेंगे। हम सब की प्रत्येक माह बैठक होनी चाहिए और एक ब्लॉक की बैठक अलग होनी चाहिए। इसके बाद सर्व सहमति से ब्लॉक अध्यक्ष अश्वनी साहू ने नए ब्लॉक अध्यक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव रखा जिसे सभी ने सर्वसम्मति से एकमत होकर स्वीकार किया और उन्होंने ब्लॉक अध्यक्ष और ब्लाक कार्यकारिणी को प्रस्तावित कर जिला और प्रदेश अध्यक्ष के लिए प्रस्ताव को प्रेषित किया। प्रस्ताव अनुरूप श्रमजीवी पत्रकार संघ बरमकेला जिसमें निर्वतमान अध्यक्ष अश्वनी साहू द्वारा वरिष्ठ पत्रकार मोहन नायक को अध्यक्ष तथा गजानन्द निषाद और शोभा दास को उपाध्यक्ष कबीरदास मानिकपुरी को महासचिव के अलावा ताराचन्द पटेल एवं राजेश नायक को संरक्षक बनाने का प्रस्ताव रखा। जिसका सभी ने समर्थन किया।इस मौके पर
नवनिर्वाचित पदाधिकारीयो द्वारा सभी एक साथ मिलकर संगठन को मजबूत करने और रचनात्मक गतिविधियों में अपनी भूमिका निभाने की दिशा में कार्य करने पर बल दिया गया। इसके अलावा आने वाले समय में जिला स्तर पर आयोजित किये जाने विभिन्न कार्यक्रमो की रुपरेखा पर भी चर्चा हुई। इस बैठक में गोल्डी नायक जिला अध्यक्ष, प्रदेश उपाध्यक्ष अब्बास अली सैफी, ब्लॉक अध्यक्ष मोहन नायक वरिष्ठ पत्रकार, गोपेश रंजन द्विवेदी ब्लॉक अध्यक्ष सारंगढ़, ताराचंद पटेल, प्रदीप पटेल, राजेश नायक, शोभादास मानिकपुरी, गजानंद निषाद, अश्ववनी साहु, कबीरदास मानिकपुरी, हेमेन्द्र पटेल, कमल कांत चौहान अरुण निषाद इंद्रजीत मेहरा पत्रकार साथी उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button