CHHATTISGARHNATIONALSARANGARH

सड़कों पर अब भी दिख रहे आवारा पशु, कार्रवाई में ढिलाई बर्दाश्त नहीं: कलेक्टर

Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज”

समय-सीमा की बैठक में राजस्व प्रकरणों के निराकरण हेतु स्थानीय स्तर पर कैम्प लगाने के दिए निर्देश

सारंगढ़-बिलाईगढ़, 17 अगस्त 2023/ कलेक्टर डॉ. फरिहा आलम सिद्दीकी ने बुधवार 16 अगस्त को जिला स्तर के अधिकारियों की समय-सीमा बैठक लेकर विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन की साप्ताहिक समीक्षा की। उच्च न्यायालय के निर्देश के बाद भी सड़कों पर विचरण करते आवारा पशुओं के जमावड़े पर कलेक्टर ने तल्ख होते हुए नगरपालिका परिषद, नगर पंचायतों के सीएमओ और उप संचालक पशुपालन को सख्त निर्देश दिए कि वे इसे गम्भीरता से लेते हुए आवश्यक कार्रवाई करें, इसमें ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
कलेक्टोरेट सभाकक्ष में बुधवार को आयोजित बैठक में कलेक्टर ने स्पष्ट तौर पर कहा कि शासन की प्राथमिकता वाले कार्यों के क्रियान्वयन में विभाग प्रमुख गम्भीरता दिखाएं। राजस्व विभाग द्वारा की जा रही गिरदावरी की जानकारी उन्होंने ली और राजस्व निरीक्षक मण्डलवार शेड्यूलिंग कर समय-सीमा में कार्य पूरा करने के लिए राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया। इसी तरह नामांतरण, बी-वन, जाति प्रमाण-पत्र, फौती जैसे कामों के लिए स्थानीय स्तर पर कैम्प आयोजित कर लंबित प्रकरणों का मौके पर निराकरण करने के लिए अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए।

गोधन न्याय योजना की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने गोबर से खाद निर्माण और उसके उठाव की धीमी गति पर नाराजगी जाहिर करते हुए मैदानी स्तर के कर्मचारियों के साथ समन्वय स्थापित कर कार्य में तेजी लाने के लिए जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देशित किया। आगामी विधानसभा निर्वाचन को दृष्टिगत करते हुए बैठक में कलेक्टर ने आयोग के निर्देशानुसार आदर्श आचरण संहिता के प्रभावी होने के पूर्व सभी प्रकार की आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित करने तथा मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों सतत् सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने विभागवार एवं योजनावार कार्य-प्रगति की समीक्षा करते हुए माहांत तक लम्बित प्रकरणों का निबटारा गुणवत्तापूर्ण करने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्रीमती निष्ठा पाण्डेय, संयुक्त कलेक्टर श्री प्रकाश भारद्वाज, एसडीएम द्वय श्रीमती मोनिका वर्मा व डॉ. स्निग्धा तिवारी, नोडल अधिकारी पंचायत श्री हरिशंकर चौहान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी सभाकक्ष में मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button