CHHATTISGARHNATIONALSARANGARH

सारंगढ़ मुडा तालाब के फूटने से वार्डो में घुसा पानी

Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज”

बिलासपुर रोड झरियापारा रायगढ़ रोड हुआ जलमग्न, वार्ड वासी परेशान

महानदी ऊफान पर जिला प्रशासन ले रही ग्रामीणों का सुध

सारंगढ़ न्यूज़/ तीन दिनों से छत्तीसगढ़ में हो तो रही मूसलाधार बारिश से प्रदेश के तमाम नदी नाले उफान पर हैं वही शहर से लेकर गांव में बारिश के पानी घरों में, दुकानों में और स्कूलों में घुसने से आम जिंदगी अस्त व्यस्त हो गई है । महानदी के जल स्तर बढ़ रहा है टीमरलगा और महानदी के किनारे बसे गांव में भी जल स्तर बढ़ता जा रहा है। महानदी के बढ़ते जल स्तर को देखते हुए जिला प्रशासन ग्रामीणों के बीच सुध लेने पहुंचा है तो वहीं नगर प्रशासन विशाल काय मुड़ा तालाब के फूटने से नगर के कई वार्डों में जल भराव को लेकर कड़ी मशक्कत कर रहा है।

नगर में हो रही झमाझम बारिश से नगर का विशाल काय मुड़ा तालाब लगभग 3 मीटर व्यास से अधिक फूट चुका है । जिसके फूटने से लगातार बह रही पानी से मुक्तिधाम , पटेल धर्मशाला, सारविला के पीछे, झरिया पारा, साहनी मोहल्ला पानी से लबालब हो चुका है वही नगर के वार्ड क्रमांक 2 और वार्ड क्रमांक 4 झरियापारा, रायगढ़ रोड, साहनीपारा के नागरिकों का जन जीवन भी अस्त व्यस्त हो गया है । मुड़ा तालाब फूटने से झरिया पारा साहनी पारा और कुशल नगर के लोगो के घरों में पानी घुस गया है।

बारिश की वजह से जगह- जगह जल भराव की खबर आ रही है । वही महानदी का बढ़ता हुआ जलस्तर से महानदी के किनारे बसे गांव में पानी घुसने की खबर से चिंतित कलेक्टर डॉ. सिद्दकी अनविभागीय अधिकारी रा. मोनिका वर्मा, तहसीलदार बरमकेला सनी सिंह पैकरा , सारंगढ़ तहसीलदार सिदार जी डूबान क्षेत्र में जा जाकर वहां के जनजीवन से रूबरू हो रहे हैं। मुड़ा तालाब की स्थिति खराब होने से पूर्व सीएमओ राजेश पांडे अजय बंजारे नपा वि प्रतिनिधि पार्षदों के द्वारा अपने उप अभियंता के साथ मौका स्थल पर डटे हुए हैं और उक्त फुटे हुए स्थल को बांधने की कोशिश कर रहे हैं । मुख्य मार्ग में जल भराव को लेकर यातायात सुविधा सिटी व्यस्त हो गई है जहां पुलिस प्रशासन भी मशक्कत कर रही है।

भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त, शहर को जोड़ने वाले कई मार्ग बंद हो गए।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button