CHHATTISGARHSARANGARH

सारंगढ़ विधायक उत्तरी जांगड़े एवं जिला कलेक्टर डॉ फरिहा आलम ने किया सीएम ट्रॉफी पाम्पलेट का विमोचन

Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज”

6 फरवरी से होगा सारंगढ़ खेलभाटा मैदान में क्रिकेट के महाकुंभ का आगाज – गोल्डी नायक

पदमा मनहर, पुरुषोत्तम साहू, अरुण मालाकार, मंजू मालाकार, सोनी बंजारे, तारा शर्मा, अनिका भारद्वाज, तुलसी बसंत, वैजयंती लहरें, सीता पटेल, विलास सारथी, कैलाश नायक व कांग्रेस जन ने किया विमोचन

एडीएम, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, एसडीएम एसडीओपी भी विमोचन में रहे शामिल

सारंगढ़ न्यूज़/ सारंगढ़ के रियासत कालीन विशाल काय खेलभाटा मैदान में निरंतर 18 वर्षों से स्पोर्ट्स क्लब खेल एवं युवा कल्याण समिति सारंगढ़ एवं कांग्रेस स्पोर्ट्स सेल छग द्वारा आयोजित अंतर राज्य स्तरीय टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता के इस सत्र पांपलेट का विमोचन सारंगढ़ की लोकप्रिय विधायक श्रीमती उत्तरी गनपत जांगड़े उपा अनु जाति प्राधि छग शासन एवं सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले की संवेदनशील कलेक्टर डॉ फरिहा आलम सिद्धकी एवं अंचल के जनप्रतिनिधि संगठन के नेता और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने किया। यह पहला अवसर था, जो नवगठित जिला सारंगढ़ बिलाईगढ़ के भव्य एवं सबसे ज्यादा इनामी राशि वाला सबसे पुराना और निरंतर आयोजित होता आ रहा प्रथम खेल आयोजन के पंपलेट का विमोचन जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने एक साथ एक मंच में किया।

गौरतलब हो कि सीएम ट्रॉफी SPL CUP का आगाज 6 फरवरी 2023 से होना है, उसके पूर्व तीन दिवसीय विभागीय मैचों का आयोजन खेला जाएगा। जिसमें विभिन्न विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मैदान में खेलते देखे जाएंगे। यह जिले का प्रथम आयोजन होगा जो सबसे ज्यादा भव्यता लिए रोमांच से भरा होगा, खेल प्रेमियों के अनुसार पूरे साल भर खेल प्रेमियों, खेल सहयोगीयों खिलाड़ियों और सारंगढ़ की जनता के साथ आसपास के जिले वासियों को भी इस आयोजन का इंतजार रहता है इस आयोजन में छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिले सारंगढ़ विधानसभा के ग्रामीण अंचल के टीम के साथ अन्य प्रदेशों के टीमें भी शिरकत करती हैं और अब तक यह आयोजन बिना विवाद के 18 वर्षों से निरंतर सफल रहा है, जो इसकी पहचान बन गई है। आयोजन की राशि ₹161000 और विशालकाय ट्रॉफी, द्वितीय पुरस्कार ₹100000 नगद एवं विशालकाय ट्रॉफी, मैन ऑफ द सीरीज ₹20 हजार नगद व ट्रॉफी फाइनल मैन ऑफ द मैच ₹10,000 नगद ट्रॉफी वही फाइनल हारने वाली टीम को ₹10,000 नगद राशि और अन्य कई आकर्षक पुरस्कार नगद राशि खिलाड़ियों के लिए रखे गए हैं। उक्त आयोजन में छत्तीसगढ़ शासन के मंत्री विधायक गण संसदीय सचिव आयोग के पदाधिकारी जिला व प्रदेश प्रशासन के बड़े अधिकारियों के शिरकत करने की चर्चा है। मैच के आयोजन को लेकर आयोजक गोल्डी नायक जो इन कार्यक्रमों के संयोजक भी हैं कांग्रेसी स्पोर्ट्स सेल जिलाध्यक्ष, जिला कांग्रेस महामंत्री व प्रेस संपादक ने बताया कि उक्त आयोजन को लेकर कमेटी गठित की गई है जिसमें आयोजन समिति अध्यक्ष विनोद भारद्वाज युवक कांग्रेस जिला महासचिव, संचालन समिति का अध्यक्ष अजय बंजारे नगरपालिका विधायक प्रतिनिधि के साथ स्पोर्ट्स क्लब के अध्यक्ष कमलकांत यादव, कार्यकारी अध्यक्ष अश्वनी चंद्रा, सचिव जितेंद्र गुप्ता, उपाध्यक्ष इंद्रजीत सिंह मेहरा, राकेश जाटवर, कोषाध्यक्ष अरुण निषाद, ग्राउंड प्रभारी दिलीप भगत, शैलेंद्र प्रधान के साथ सदस्य और पदाधिकारियों की टीम बनाई गई है और उन्हें जिम्मेदारियां बांटी गई हैं। खेल मैदान पूरी तरह से ग्राउंड लेवल पर तैयार किया जा रहा है और मैदान को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है, दर्शकों के लिए भी विशेष व्यवस्था और आकर्षक पुरस्कारों की व्यवस्था की गई है। उक्त आयोजन आसपास के जिलों और प्रदेश स्तर का भव्य और बड़ा आयोजन माना जा रहा है। समिति के द्वारा जल्द ही छत्तीसगढ़ शासन के मंत्री संसदीय सचिव आयोग के पदाधिकारी जनपद नगर पालिका जिला पंचायत के अध्यक्ष जिला कांग्रेस संगठन कांग्रेस खेल प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष से विमोचन करवाने की तैयारी की जा रही है।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button