CHHATTISGARHNATIONALSARANGARH

सारंगढ़ विश्राम गृह में श्रमजीवी पत्रकार संघ की मैराथन बैठक हुई संपन्न

Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज़”

जनवरी के प्रथम सप्ताह शपथ ग्रहण के साथ होगा “रक्तदान शिविर”

नवनियुक्त जिला अध्यक्ष गोल्डी नायक व अब्बास अली का गोपेश द्विवेदी भरत अग्रवाल रामकुमार थूरिया और पत्रकार साथियों ने किया स्वागत

सारंगढ़ बिलाईगढ़ न्यूज़/ सारंगढ़ जिला मुख्यालय में श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष माननीय अरविंद अवस्थी जी के मार्गदर्शन में संघ के सदस्यता अभियान को लेकर सारंगढ़ ब्लॉक इकाई की मैराथन बैठक आहूत की गई। ब्लॉक इकाई के अध्यक्ष गोपेश रंजन द्विवेदी व संघ के समस्त पदाधिकारीयो ने नवनियुक्त जिला अध्यक्ष गोल्डी नायक जी, वरिष्ठ पत्रकार प्रदेश उपाध्यक्ष अब्बास अली सैफी जी का पुष्प हार और गुलदस्ता भेंट कर अभिवादन किया साथ ही नगर पालिका विधायक प्रतिनिधि एवं अध्यक्ष प्रतिनिधि अजय बंजारे जी से पत्रकार भवन की मांग रखते हुए उन्हें प्रतीक चिन्ह भेंट कर उनका तहे दिल से अभिवादन किया गया। बैठक में पत्रकारों की नवीन सदस्यता बीमा फॉर्म और भविष्य में जनवरी के प्रथम सप्ताह शपथ ग्रहण समारोह रक्तदान शिविर और सम्मान कार्यक्रम और प्रत्येक माह सार्वजनिक स्थलों तथा सरकारी कार्यालय खेल मैदानो में स्वच्छता अभियान चलाए जाने का प्रस्ताव किया गया।

बैठक में स्वागत अभिवादन के पश्चात सर्वप्रथम ब्लॉक के सचिव रामकुमार थूरिया जी ने बैठक के प्रमुख एजेंडा पर प्रकाश डालते हुए समस्त विषयों को संघ के पदाधिकारी और सदस्यों के बीच रखा। मंच से ब्लॉक अध्यक्ष गोपेश रंजन द्विवेदी जी ने नवनियुक्त प्रदेश उपाध्यक्ष अब्बास अली सैफी एवं जिला अध्यक्ष गोल्डी नायक जी को पुष्पहार पहनाकर प्रतीक चिन्ह भेंट कर उनका अभिवादन किया और पत्रकारों को नवीन सदस्यता फॉर्म वितरण कर 25 दिसंबर के पूर्व जमा करने की बात कही साथी अन्य विषयों की जानकारी देते हुए प्रत्येक माह बैठक व कार्यक्रमों में उपस्थिती की अनिवार्यता की अपील की। वरिष्ठ पत्रकार भरत अग्रवाल पूर्व जिला कोषाध्यक्ष ने बिलाईगढ़ भटगांव सरसीवा कोसीर बरमकेला सरिया का दौरा कर जल्द ही वरिष्ठ पत्रकार साथियों को संघ से जोड़ने और उनका सम्मान समारोह आयोजित करने की बात रखी। प्रदेश के उपाध्यक्ष अब्बास अली सैफी जी ने सभी पत्रकार साथियों का अभिवादन करते हुए कहा कि जल्द ही नवीन जिला कार्यकारिणी का गठन उसके पश्चात शपथ ग्रहण और पत्रकार साथियों के मांग के अनुरूप रक्तदान शिविर जनवरी के प्रथम सप्ताह आयोजित किया जाएगा उसके पश्चात 26 जनवरी के अवसर पर संभाग स्तरीय सम्मेलन पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन होगा। जिसकी रूपरेखा बैठक में तैयार की गई। जिला अध्यक्ष गोल्डी नायक जी ने पत्रकार साथियों का अभिवादन करते हुए जिला अध्यक्ष बनाए जाने पर प्रदेश अध्यक्ष अरविंद अवस्थी प्रदेश के महासचिव विश्व दीपक राई, अब्बास अली सैफी प्रदेश उपाध्यक्ष और समस्त पत्रकार साथियों का आभार व्यक्त किया और कहां की जो ज्वाबदारी मुझे मिली है आप सभी के मार्गदर्शन और सहयोग से उसे निष्पक्ष और पारदर्शिता पूर्वक पूरा किया जाएगा, जल्द ही पत्रकार साथियों द्वारा जन समस्याओं को लेकर जनहित के मुद्दों को लेकर पत्रकारों की सुरक्षा जैसे विषयों को लेकर शासन और प्रशासन का ध्यान आकर्षित किया जाएगा और नवीन भवन में शपथ ग्रहण समारोह तथा रक्तदान शिविर का आयोजन भी होगा। समस्त कार्यालयो शासकीय अर्थशास्त्र की कार्यालयो में पत्रकार साथियों का नाम फोन नंबर पता और प्रेस का नाम आईडी भी नए कैलेंडर स्वरूप प्रकाशित किया जाएगा। पत्रकारों के हित और पत्रकारों की समस्या के लिए हर पत्रकार साथी के साथ हमारा संघ खड़ा रहेगा और यह हमारा प्रयास होगा कि पत्रकारों की स्वच्छ छवि और उनकी मेहनत का आकलन आम जनता शासन और प्रशासन स्वयं करें। सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले में जल्द ही वरिष्ठ जन के साथ बैठक कर जिला कार्यकारिणी का गठन और ब्लॉक अध्यक्षों को नई अहम रचनात्मक जवाबदारियां सौंपी जाएंगे। अंत में ब्लॉक अध्यक्ष ने विषयों को प्रस्तावित करते हुए आभार प्रदर्शन कर बैठक के समापन की घोषणा की।

उक्त बैठक में वरिष्ठ पत्रकार और प्रदेश उपाध्यक्ष अब्बास अली शैफी, गोल्डी नायक जिला अध्यक्ष, गोपेश रंजन द्विवेदी ब्लॉक अध्यक्ष, भरत अग्रवाल पूर्व जिला कोषाध्यक्ष राजमणि केसरवानी, राम कुमार थूरिया ब्लॉक सचिव, सारंगढ़ शहर से राजा खान, कैज़ार अली, सुभाष जायसवाल, इंद्रजीत सिंह मेहरा दिलीप टंडन, हसन खान, नरेंद्र देवांगन, जानू चौहान, पवन केशरवानी, गजेंद्र राजपूत, किशोर भारद्वाज, धीरज बरेठ, मुकेश साहू, संतोष जायसवाल, रामधन श्रीवास, राजेश भारद्वाज, रोशन भारद्वाज, शालिकराम साहू, जगन्नाथ बैरागी, प्रकाश तिवारी, सतधनु सारथी, दीपक निराला, रुकमन नायक आदि पत्रकार साथी शामिल रहे।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button