CHHATTISGARHNATIONALSARANGARH

सीएम के समक्ष वैजयंती नंदराम लहरें ने किया भाजपा प्रवेश

Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज”

नंदराम लहरे की भाजपा में वापसी कांग्रेस को किया बाय-बाय,,,,,,

लंबे समय से कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने की चल रही थी अटकले

राजधानी भाजपा कार्यालय में 300 कार्यकर्ताओं के साथ किया भाजपा प्रवेश

मुख्यमंत्री प्रदेश अध्यक्ष और वरिष्ठ नेताओं के समक्ष कई चेहरों ने किया भाजपा प्रवेश

सुभाष जलान नजमा खान भूषण चंद्रा कोसीर मंडल अध्यक्ष, राम कु पटेल पूर्वी मंडल अध्यक्ष व कई स्थानीय नेता रहे उपस्थित

नंदराम लहरे भाजपा सरकार में कोसीर भाजपा मंडल अध्यक्ष के पद पर थे असीन

कांग्रेस के अन्य कई दिग्गज नेताओं के जल्द भाजपा में शामिल होने की खबरें

सारंगढ़ बिलाईगढ़ न्यूज़/ लोकसभा चुनाव और आचार संहिता लगने के ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी ने पूरे प्रदेश के कई जिलों से कांग्रेस और अन्य पार्टियों के जनाधार वाले नेताओं को पार्टी में प्रवेश कराकर एक बड़ा धमाका किया है, जिसकी गूंज राजधानी से दिल्ली तक पहुंच रही है। छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा कार्यालय में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय एवं प्रदेश अध्यक्ष मंत्री गण तथा पार्टी के बड़े नेताओं के सम्मुख सारंगढ़ से कांग्रेस नेत्री व जिला पंचायत सदस्य श्रीमती वैजयंती नंदू लहरे एवं पूर्व भाजपा मंडल अध्यक्ष रहे नंदराम लहरे ने कांग्रेस को बाय-बाय कहते हुए अपने मातृ पार्टी भाजपा में घर वापसी कर ली है। विश्व सूत्रों की माने तो लहरे दंपति की भाजपा में प्रवेश पार्टी के प्रदेश नेतृत्व के मार्गदर्शन में सीएम और प्रदेश अध्यक्ष के समक्ष किया गया है। पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आहुत कार्यक्रम के दरमियान स्वयं मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने भाजपा गमछा पहनाकर पार्टी की सदस्यता दिलाई और शुभकामनाएं दी। वैसे तो लहरे दंपति की भाजपा प्रवेश की अटकलें विधान सभा चुनाव से पूर्व भी चली आ रही थी और कहीं ना कहीं कांग्रेस के चंद नेताओं से निरंतर पार्टी में अपनी नजर अंदाजगी को लेकर दुखी चल रही थी। कई बार पार्टी कार्यक्रमों और सार्वजनिक सरकारी कार्यक्रमों में इन्होंने अपने दुख का इजहार भी किया था, पार्टी नेतृत्व को जानकारी भी दी थी, उलखर कोसीर क्षेत्र से दिग्गज कांग्रेसियों को बड़े अंतर से हराकर निर्दलीय जिला पंचायत सदस्य निर्वाचित होना अपनी सक्रियता लोकप्रियता और वोट बैंक की राजनीति में अपने आप को जनता से जुड़े रहने वाले एक सक्षम नेता प्रमाणित करने के लिए पर्याप्त है। कोसीर क्षेत्र में एक बड़े सतनामी चेहरे के साथ बड़े वोट बैंक को प्रभावित करना तथा लोकसभा चुनाव में पार्टी को मजबूती प्रदान करना जैसे कई समीकरणों को लेकर भाजपा ने अपना दांव खेला है।

गौरतलब हो की वैजयंती नंदू लहरे के कांग्रेस पार्टी छोड़ने से कहीं ना कहीं कोसीर क्षेत्र और विधानसभा में पार्टी को बड़ा नुकसान झेलना पड़ेगा ही साथ ही लंबे समय से पार्टी से रुष्ट चल रहे कार्यकर्ताओं के लिए भाजपा प्रवेश का रास्ता आसान हो गया है। सारंगढ़ कांग्रेस की बात की जाए तो उक्त भाजपा प्रवेश में यह तो सिद्ध कर दिया है कि पार्टी के अंदर बड़े पदों में निर्वाचित और छोटे कार्यकर्ताओं की पूछ परक कहीं ना कहीं पूरे 5 साल नहीं हो पाई, जिसका प्रमाण विगत दिनों छग में राहुल गांधी के कार्यक्रम में स्थानीय पूर्व विधायक के साथ हुए दुर्व्यवहार को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है।

सूत्रों की माने तो नंदराम लहरे के भाजपा प्रवेश में पूरे विधानसभा क्षेत्र से 40 से 50 गाड़ियों के काफिले में 300 से भी अधिक कार्यकर्ताओं ने लहरें दंपति के अगुवाई में रायपुर कूच की। भाजपा के दिग्गज बड़े नेताओं से मुलाकात कि उनका आशीर्वाद लिया और पार्टी की सदस्यता के साथ बिना कोई शर्त के जीवन पर्यंत भाजपा पार्टी से जुड़कर कार्य करने की बात कही। श्रीमती वैजयंती लहरें ने बताया कि मुझे किसी से कोई गिला शिकवा नहीं है भाजपा हमारी मात्र पार्टी थी पहले भी हमने इसमें कार्य किया है जिला पंचायत चुनाव भी मैं कांग्रेस प्रत्याशी के विरुद्ध में लड़कर निर्दलीय जीत दर्ज की। अब सदा दिन भाजपा पार्टी में रहकर पार्टी और जनता की सेवा करना है पार्टी जैसा निर्देश देगी उसे पर पूर्व की भांति ईमानदारी पूर्वक कार्य करेंगे।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button