CHHATTISGARHNATIONALSARANGARH

स्वच्छता की अलग जगाने जिला कलेक्टर उतरे सड़कों पर

Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज़”

स्वच्छता बनाए रखना हम सब का प्रमुख दायित्व – के एल चौहान कलेक्टर

तुर्की तालाब गार्डन से स्वच्छता अभियान का हुआ शुभारंभ

सारंगढ़ न्यूज़/ सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले में स्वच्छता की अलख जगाने जिले के संवेदनशील कलेक्टर के एल चौहान आज प्रशासनिक अधिकारियों, जनप्रतिनिधि, अधिकारी मीडिया और गणमान्य जनों के साथ नगर के हृदय स्थल तुर्की तालाब एवं गार्डन में स्वच्छता अभियान चलाकर साफ सफाई की जिला कलेक्टर ने घंटा देर तक तुर्की तालाब और पूरे गार्डन की साफ सफाई करते हुए बाहरी परिसर सड़कों और वहां खड़े होने वाले खेलो का भी औचक निरीक्षण किया। स्वच्छता अभियान के तहत गार्डन के बाहर मुख्य मार्ग में खासकर शाम के समय घूमटी और ठेलो के चौपाटी नुमा बाजार लगने से ग्राहकों के सड़कों में वाहनों के खड़े होने पर आवागमन बाधित होने, कभी भी दुर्घटना के घटित हो जाने जैसे विषयों पर नगर पालिका नियमों को उक्त विषयों को संज्ञान में लेकर तत्काल उसे व्यवस्थित करने की बात कही। स्वच्छता के साथ-साथ सारंगढ़ के जमीनों के नजूल सर्वे खसरा आवंटन, नगर के मध्य बाजारों में दुकानदारों द्वारा सामान को बाहर रखने से बाधित आवागमन जैसी समस्याओं को सुनते हुए प्रशासनिक अधिकारियों और नगर पालिका सीएमओ को तत्काल पहल करने हेतु निर्देशित किया।

इनकी रही विशेष उपस्थिति – उक्त स्वच्छता अभियान में विशेष रूप से गर्ल्स स्कूल की एनएसएस एवं एनसीसी छात्राओं एनसीसी शिक्षक अधिकारियों का विशेष सहयोग रहा। उक्त अभियान को सफल बनाने में श्रीमती निष्ठा पांडे अपर कलेक्टर, वासु जैन ias एसडीएम, प्रकाश भारद्वाज संयुक्त कलेक्टर, हरिशंकर चौहान जिला पंचायत नोडल अधिकारी, टी आर महेश्वरी डिप्टी कलेक्टर, नेत्रप्रभा सिदार तहसीलदार, चित्रकांत ध्रुव जिला खाद्य अधिकारी, सूर्यकांत शुक्ला नागरिक आपूर्ति, राजेश पांडे सीएमओ, देव यादव जनसंपर्क अधिकारी, उत्तम कवर उपयंत्री, अजय बंजारे नपा वि प्रति, रामनाथ सिदार नपा उपाध्यक्ष, सूरज तिवारी, शुभम बाजपाई पार्षद, मयूरेश केसरवानी पार्षद, मनोज जायसवाल मंडल बीजेपी अध्यक्ष, रविंद्र नंदे, दामोदर देवांगन, पत्रकार भरत अग्रवाल, राजेश यादव, गोल्डी नायक, कर्मचारीगण मोहन मरावी, प्रीतम देवांगन, रोशन यादव, गोविंद साहू, आलोक मिश्रा, रविंद्र नामदेव के साथ स्वच्छता दीदी व सफाई कर्मचारी आदि गणमान्य जन शामिल रहे।

क्या कहते हैं जिला कलेक्टर – स्वच्छता के मोटिवेशन पर जिला कलेक्टर ने उपस्थित जन से औपचारिक चर्चा करते हुए कहा कि यह आपका और हमारा प्रथम दायित्व होना चाहिए कि हम अपने आसपास गली मोहल्ले वार्ड और गांव को पूरी तरीके से स्वच्छ रखें और कार्य कर सार्वजनिक स्थानों पर गंदगी या कचरा ना फैलाएं स्वच्छता मानव जीवन के साथ अन्य प्राणियों और वातावरण के लिए भी बहुत खास है। हर शनिवार को विशेष स्थान और सार्वजनिक स्थलों को स्वच्छ बनाने की जो जिम्मेदारी आपने और हमने उठाई है उसे हर परिस्थिति में पूरा करना है। स्वच्छता का अलख जगाना है अगर मैं बाहर रहा तो बात अलग है लेकिन मेरे साथ आप सब की जवाबदारी होगी कि हम इस कार्य को सेवा भाव से आगे बढ़ाएं और ज्यादा से ज्यादा आम जनता इससे जुड़े। यही संदेश देने यह स्वच्छता अभियान मैंने प्रारंभ की है। उन्होंने सारंगढ़ नगर पालिका सीएमओ को आमजन और मीडिया के द्वारा जानकारी देने पर निर्देशित किया कि अगले शनिवार समाज से भी संस्थाओं पत्रकार संघ अन्य सभी जनप्रतिनिधियों को व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार कर सूचित कर उपस्थित होने का सम्मान अपील करें।

के एल चौहान जिला कलेक्टर जिला सारंगढ़ बिलाईगढ़

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button