CHHATTISGARHNATIONALSARANGARH

स्वच्छ भारत अभियान के तहत तुर्की तालाब में नगर पालिका ने चलाया स्वच्छता अभियान

Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज”

जिला प्रशासन नगर पालिका के साथ जनप्रतिनिधि और आम जन ने की गार्डन की साफ सफाई

सारंगढ़ न्यूज़/ जिले के कलेक्टर डॉ फरिहा आलम सिद्दीकी के आह्वान के बाद स्वच्छ भारत अभियान के तहत नगरीय क्षेत्र में नगर पालिका और जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा नगर के हृदय स्थल तुर्की तालाब एवं गार्डन की साफ सफाई की गई।

गौरतलब हो की तुर्की तालाब और गार्डन जहां सुबह से ही महिलाएं बच्चे युवा और नगर के प्रतिष्ठित जन वॉक करते हैं और दिनभर आमजन की आवाजाही लगी रहती है। उक्त स्थल को आज जिला प्रशासन के आह्वान पर जिला और नगर पालिका के अधिकारियों ने सामूहिक रूप से साफ सफाई की झाड़ू लगाया कचरो को उठाकर डस्टबिन में डालें और स्वच्छता अभियान चला कर उन्होंने यह संदेश दिया कि आप सभी जन अपने आस – पास सार्वजनिक स्थल को स्वच्छ रखें क्योंकि प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ यह हम सब की जवाबदारी है कि हम अपने घर वार्ड मोहल्ले और शहर को स्वच्छ बना कर रखें। इधर-उधर गंदगी ना फैलाएं। स्वच्छ भारत अभियान के तहत जिला प्रशासन और नगर पालिका से स्वच्छता का संदेश आज जन-जन तक पहुंचा स्वच्छता का अलख जगाया।

उक्त स्वच्छता अभियान में स्वच्छता का अलख जगाने में जिला प्रशासनिक अधिकारी प्रकाश भारद्वाज संयुक्त कलेक्टर, महेश्वरी जी डिप्टी कलेक्टर, हरिशंकर चौहान जिला पंचायत नोडल अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी एस एन भगत, जिला खाद्य अधिकारी चित्रांश ध्रुव, मोनिका वर्मा एसडीएम, नेत्रप्रभा सिदार तहसीलदार, राजेश पांडे नपा सीएमओ, अजय बंजारे नगर पालिका विधायक एवं अध्यक्ष प्रतिनिधि, दामोदर देवांगन एल्डरमैन, लायंस महेंद्र केजरीवाल समाजसेवी, फकीरा यादव सहायक जिला क्रीड़ा अधिकारी, नंद बंजारे, राजेश देवांगन, मुकेश पटेल, भगत पटेल, नगर पालिका से प्रीतम देवांगन, गोविंद साहू, राजू यादव, रोशन यादव, मरावी जी, अरुना ठाकुर, जिला प्रशासन नगर पालिका के अधिकारी कर्मचारी स्वच्छता कर्मी जनप्रतिनिधि और आमजन विशेष रूप से शामिल रहे।

तुर्की तालाब में सुरक्षा और यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने समाजसेवी महेंद्र केजरीवाल ने राखी मांग – नगर का हृदय स्थल तुर्की तालाब एवं गार्डन सुबह से शाम तक गणमान्य जन युवा महिला छात्रों से भरा रहता है। यहां सभी वॉक करते हैं घूमते फिरते हैं। शाम को गार्डन के बाहर चौपाटी में नगर के कई परिवार एकत्रित होते हैं शाम होते ही तुर्की तालाब के रोड से आवाजाही दूभर हो जाती है, यदा कदा यहां वहां वाहन खड़े रहते हैं आमजन को बहुत परेशानी होती है। साथ में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं और महिलाओं की उपस्थिति से सुरक्षा का भी डर बना रहता है, नगर के प्रतिष्ठित व्यापारी एवं समाजसेवी लायंस महेंद्र केजरीवाल ने स्वच्छता अभियान के दरमियान अधिकारीगण से सुरक्षा की दृष्टि से एक पुलिस जवान तैनात करने और शाम को यातायात व्यवस्था इस मार्ग में दुरुस्त करने की मांग रखते हुए अभिनव पहल की।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button