CHHATTISGARHSARANGARH

एसडीओपी स्नेहिल साहू थाना प्रभारी विजय चौधरी ने हाई स्कूल फर्सवानी के छात्र छात्राओं को दिया अभिव्यक्ति एप के बारे में जानकारी

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज़”

सारंगढ़ न्यूज़/ एसडीओपी स्नेहिल साहू कोतवाली थाना प्रभारी विजय चौधरी ने फर्सवानी स्कूल पहुंच कर छात्र छात्राओ को छत्तीसगढ़ पुलिस की अभिव्यक्ति एप के बारे में अवगत कराया। कोतवाली थाना प्रभारी विजय चौधरी ने छात्र छात्राओं को कहा कि कहीं आने-जाने के दौरान किसी प्रकार की समस्या अथवा परेशानी होने पर एप का इस्तेमाल कर पुलिस को अवगत कराए यथासंभव पुलिस जल्द आप तक पहुंचेगा और पुलिस का सहायता उपलब्ध होगा।

पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेश्वर नाग के निर्देश पर अभिव्यक्ति एप का प्रचार प्रसार कर रही डीएसपी स्नेहिल साहू ने बताया कि छत्तीसगढ़ पुलिस की अभिव्यक्ति एप में महिला सुरक्षा से जुड़े कई अहम जानकारियां मौजूद है जिसे जरूर अध्ययन करें। उन्होंने सदैव जागरूक रहने और घटना घटित होने पर तत्काल पुलिस को सूचित करे । साथ ही टीम रक्षक के द्वारा सेल्फ डिफेंस के बारे में प्रैक्टिकली कर असामाजिक तत्वों से बचने के लिए स्वयं की सुरक्षाा करने के अलग-अलग तरीके बताए गए ।

अभिव्यक्ति एप कैसे उपयोग करे

डीएसपी स्नेहिल साहू ने बताया कि पहले चरण में इस एप के इस्तमाल के लिए सबसे पहले महिला-बालिकाओं को अपने मोबाइल फोन में प्ले स्टोर से अभिव्यक्ति महिला सुरक्षाा एप डाउनलोड करना है। दूसरे चरण में इस एप को साइन इन करना है । जिसके लिए इसमे अपना मोबाइल नंबर डालना है,इसके बाद मोबाइल नम्बर अंको वाला एक ओटीपी आएगा उसे एप में डालना है । केवायसी अपडेट करना है, जिसके बाद महिलाएं कभी भी इस एप के माध्यम से अपनी शिकायत अपलोड कर तुरंत पुलिस की सहायता प्राप्त कर सकती है ।

कैसे सुरक्षा देता है अभिव्यक्ति एप

महिला पुलिस अधिकारी डीएसपी स्नेहिल साहू बताती है कि इस अभिव्यक्ति महिला सुरक्षा एप के माध्यम से महिलाओं को तत्काल सहायता मिलेगी। यूजर की लोकेशन के हिसाब से एसओएस बटन दबाते ही यूजर के पास त्वरित पुलिस सहायता पहुंचेगी। इसके अलावा इस एप के माध्यम से महिलाएं कहीं से भी अपनी शिकायत पुलिस के पास दर्ज करा सकेंगी। अभिव्यक्ति एप में महिला सुरक्षा संबंधी दी गई है कई महत्वपूर्ण जानकारियां भी है। कानून के संबंध में किसी प्रकार के असमंजस की स्थिति में यह बहुत काम आता है।

सारंगढ़ एसडीओपी स्नेहिल साहू और कोतवाली थाना प्रभारी विजय चौधरी के कार्यप्रणाली से सभी लोग खुश नजर आ रहे हैं,जो की काफी लोग उनसे जुड़ रहे है,और स्कूली बच्चों उनके साथ जुड़ रहे ,स्कूली बच्चों को उनकी कार्यशैली बहुत ही अच्छा लगता है।

थाना प्रभारी विजय चौधरी ने कहा कि आप सभी बच्चे थाना विजिट करने आइए ,आपको पुलिस कैसे कार्य करता है उसकी जानकारी बताएंगे ।

वही स्कूल के छात्र छात्रा एसडीओपी और थाना प्रभारी की बातो को ध्यान से सुने और बच्चे उनकी जानकारी से काफी खुश हुए।वही स्कूल समस्त स्टाफ के द्वारा आभार व्यक्त किया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button