CHHATTISGARHNATIONALSARANGARH

कलेक्टर डाॅ सिद्दीकी ने ली समय सीमा की बैठक

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज”

सारंगढ़-बिलाईगड़, 24 मई 2023/ कलेक्टर डाॅ फरिहा आलम सिद्दीकी ने समय सीमा की बैठक में उपस्थित सभी विभागीय अधिकारियों को आनलाइन पोर्टलों में लंबित आवेदनों के निराकरण की स्थिति की विभागवार समीक्षा की एवं निराकरण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर डाॅ सिद्दीकी ने कुपोषित बच्चों हेतु सामाजिक जागरूकता कार्यक्रम अंतर्गत कार्यों की समीक्षा की साथ ही बाल संरक्षण केन्द्र में बच्चों को दवाईयों की उपलब्धता एबं बच्चों की मानीटरिंग के संबंध में जानकारी ली एवं आवश्यक निर्देश दिए। इसके पश्चात कलेक्टर ने खाद भंडारण एवं वितरण के कार्यों की जानकारी ली, साथ ही अग्रिम भंडारण और लक्ष्य के आंकड़ों की ब्लाॅकवार सूची तैयार कर तय लक्ष्यों के आधार पर प्राथमिकता से कार्य करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने जिले में चल रहे जाति प्रमाण जारी करने संबंधी कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुए शीघ्रता से अस्थाई जाति प्रमाण पत्र और स्थाई जाति प्रमाण पत्र की एंट्री के कार्य में तेजी लाने को कहा। कलेक्टर डाॅ सिद्दीकी ने किसान किताब और आधार प्रविष्टि के मामले, अविवादित और विवादित खाता विभाजन एवं अविवादित और विवादित नामांतरण अंतर्गत लंबित मामलों की समीक्षा करते हुए आंकड़ों की समीक्षा करते हुए आगामी दिनों में इन सभी मामलों के त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए। साथ ही नक्शा बंटाकन और अभिलेख शुध्दता रिपोर्ट के कार्यों की समीक्षा की एवं पटवारियों और राजस्व निरीक्षकों की सहायता से कार्य की गति बढ़ाने को कहा‌। इसके पश्चात गोधन न्याय अंतर्गत कार्यों की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को शासन की फ्लैगशिप योजनाओं पर गंभीरता से कार्य करने को कहा। साथ ही योजनांतर्गत गोबर खरीदी, वर्मी कम्पोस्ट के भंडारण की स्थिति, गौमूत्र संग्रहण और क्रय के आंकड़ों की समीक्षा कर अधिकारियों को निर्देश दिए।

बैठक में अपर कलेक्टर निष्ठा पाण्डेय तिवारी, संयुक्त कलेक्टर भागवत जायसवाल, एसडीएम मोनिका वर्मा, टीआर माहेश्वरी एवं डाॅ स्निग्धा तिवारी सहित अन्य विभागों के विभाग प्रमुख उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button