CHHATTISGARHNATIONALSARANGARH

कांग्रेस प्रत्याशी डॉक्टर मेनका सिंह ने कि पत्रकारों से भेंट मुलाकात

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज”

राजनीति में मेरे परिवार का अहम योगदान रहा

आपके सहयोग की आकांक्षी – मेनका

सारंगढ़ न्यूज/ भारतीय राजनीति में मेरे परिवार का अहम योगदान रहा , मेरे पिता स्व. राजा नरेश चंद्र सिंह पूर्व मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश शासन तो वही मेरे पिताजी आदिवासी समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीवन भर रहे । मेरी बड़ी बहन रजनीगंधा सिंह को प्रथम सांसद होने का गौरव प्राप्त है । मेरी बड़ी बहन पुष्पा देवी सिंह भाजपा के नरहरि साय पूर्व मंत्री को हराकर सांसद बनी और उनके पुत्र वर्तमान मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से पराजित हुई थी । 25 साल कांग्रेस के इस वनवास के बाद भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस द्वारा रायगढ़ लोकसभा के लिए टिकट सारंगढ़ राजघराने को प्रदान किया है । आप सभी से निवेदन है कि – मेरे परिवार के महत्वपूर्ण योगदान को ध्यान में रखते हुए मुझे अपना सहयोग प्रदान करें । यह बात कांग्रेस प्रत्याशी मेनका देवी सिंह ने पत्रकार वार्ता में कहीं उनके साथ जिलाध्यक्ष कांग्रेस अरुण मालाकार , राजकमल अग्रवाल, गोपाल बाघे के साथ लगभग 25 पत्रकार उपस्थित रहे ।

पत्रकार अब्बास अली सैफी,दीपक थवाईत,भरत अग्रवाल,राहुल भारती,गोविंद बरेठ,राजेश यादव,ओमकार केसरवानी, मिलन महंत ,मिलाप बरेठ, कमलकांत चौहान,दिनेश जोल्हे,अरुण निषाद,दिलीप टंडन,राजा खान,चंद्रिका भास्कर,मणिशंकर जायसवाल,मुकेश शर्मा,सुनील टंडन,गुलशन जोल्हे,मेघनाथ भारती, धीरज बरेठ, प्रशांत प्रधान,देवराज दीपक, प्रकाश जांगड़े आदि उपस्थित रहे।
के साथ अनेक पत्रकारों के प्रश्नों का उत्तर इंदिरा कांग्रेस के सांसद प्रत्याशी मेनका देवी सिंह के द्वारा दी जा रही थी । उन्होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कांग्रेस के घोषणा पत्र के अनुरूप में कार्य करने की बात कहीं, सांसद पुष्पा देवी द्वारा उठाया गया कोई मुद्दा ?मेनका देवी सिंह ने बताया कि – पुष्पा देवी ने सारंगढ़ जशपुर क्षेत्र के लिए रेल का मुद्दा और साथ ही साथ जर्जर सड़कों को बेहतरीन स्वरूप देने की मुद्दा संसद में उठाई थी , जो पास तो हुआ लेकिन कार्य रूप में परिणित नहीं हो पायी । मैं मेरी बहन के इस अधूरे कार्य को पूरा करूंगी ।

मेनका देवी सिंह ने प्रश्नों का उत्तर देते हुए पत्रकारों से यह बात कही कि – हमारे मुखिया राहुल गांधी के नेतृत्व में पूरी पार्टी एक मेक हो गई है । जशपुर से लेकर बिरनीपाली क्षेत्र तक कांग्रेसी एक है। जितने वोट से 2019 का चुनाव कांग्रेस हारी थी उससे कहीं ज्यादा वोटो से हम विजयी होंगे और यह विजय हर कांग्रेस कार्यकर्ता के मेहनत का परिणाम होगा ।अब मोदी का तिलस्म रायगढ़ लोकसभा में टूटेगा , हम क्षेत्र को प्रदूषण मुक्त बनाएंगे । यह बदलाव की स्थिति आम मतदाताओं के मन में है।मोदी अपनी पराजय को देख रहा है और उस पराजय से उबरने के लिए कांग्रेस पर आरोप ऊपर आरोप लगा रही है, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर महादेव सट्टा ऐप का आरोप, कवासी लखमा के खिलाफ आरोप , कांग्रेस पर 1700 करोड़ का आयकर आरोप भाजपा लगा रही है । जो बेबुनियाद और झूठ का पुलिंदा है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button