CHHATTISGARHSARANGARH

जनसमस्याओं को लेकर कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

*”प्रखरआवाज@न्यूज”*

सक्रिय पार्षद मयूरेश ने किया कलेक्ट्रेट तक मार्च

सारंगढ न्यूज़.
आज दिनांक 26 सितम्बर को दोपहर एक बजे शहीद चंद्रशेखर आजाद वार्ड के जन प्रतिनिधि मयूरेश केशरवानी की अगुवाई में साहनी मोहल्ले ने कलेक्टर सारंगढ को ज्ञापन सौंपा और अपनी बात रखी। लगभग 50 – 60 लोगों को भीड़ ने कलेक्टर से सीधी मुलाकात की और क्षेत्र के साथ हो रहे अन्याय पर अपनी बात कही। साहनी मोहल्ले वासियों की तरफ से पार्षद मयूरेश केशरवानी द्वारा मुख्य रूप विगत 60 वर्षों से काबिज 500 से अधिक की संख्या में रह रहे 120 परिवारों के लिए प्रधामंत्री आवास की मांग की गई। वहीं साहनी मोहल्ले में स्थित जर्जर हो चुके प्राथमिक स्कूल के जीर्णोद्धार का आवेदन भी प्रेषित किया गया। इसके साथ साथ साहनी मोहल्ले के लिए स्वयं का सामाजिक भवन हेतु भी कलेक्टर सारंगढ को ज्ञापन सौंपा गया।

कलेक्टर ने मीटिंग हॉल में बैठाकर सुनी बात

कलेक्टर सारंगढ ने साहनी मोहल्ले और उनका नेतृत्व कर रहे वार्ड क्रमांक 4 के पार्षद मयूरेश केशरवानी की बात बाकायदा पहले प्रतिनिधिमंडल से अपने केबिन में सुनी उसके पश्चात आयी हुई भीड़ से मिलने के लिए सभी को मीटिंग हॉल में बैठने के लिए कहा। मीटिंग हाल में स्वयं पहुचकर सभी से मुलाकात कर ज्ञापन के अलावा भी अन्य विषयों में समस्याएं जानी। मोहल्ले वासियों से चर्चा के दौरान की बात पर भी चर्चा हुई एवम घर घर कचरा कलेक्शन के विषय मे भी कलेक्टर सारंगढ ने संज्ञान लिया। सभी विषयों पर ज्ञापन लेने के पश्चात एवम वरीयता क्रम के आधार पर सभी बिंदुओं पर समस्या समाधान की बात कलेक्टर ने कही। उसके साथ ही सभी मोहल्ले वासियों से भी गंदगी ना करने की अपील की एवम स्वच्छता के साथ साथ वर्तमान मौसम व बीमारियो को देखते हुए सभी बच्चों को पानी उबालकर पिलाने की बात कही।

कई योजनाओं के संदर्भ में हो सकता है जल्द आंदोलनात्मक कदम

वार्ड क्रमांक 4 के साहनी मोहल्ले वासी सबसे ज्यादा वंचित वर्ग से हैं उन्हें बहूत सी योजनाओं का लाभ नही मिल रहा है जिनके वो पात्र हैं। इसी क्रम में जानकारी छनकर आ रही है कि लेकिन 2 वर्षों में अभी तक हितग्राहियों को कोई लाभ नही मिला है ऐसे में आने वाले दिनों में मोहल्ले वासियों द्वारा वृहद स्तर पर आंदोलन की संभावना से इनकार नही किया जा सकता।

पार्षद मयूरेश ने तथ्यों के साथ प्रमुखता से रखी समस्या

साहनी मोहल्ले की समस्याओं और उनके हितों के लिए हमेशा से मुखर रहने व संघर्ष करने वाले भाजपा नेता – वार्ड जन प्रतिनिधि मयूरेश केशरवानी ने कलेक्टर सारंगढ के समक्ष तथ्यों व साक्ष्यों के आधार पर समस्याओं पर प्रकाश डाला। कलेक्टर महोदय को इस बात की जानकारी भी प्रदान कि गयी कि, नगर पंचायत से पालिका बनने के बाद जिन कुल 23 ग्राम सम्मिलित हुए थे उनमें से अधिकांश ग्राम आज भी पंचायत की तरह ही जीवन यापन कर रहे हैं। आज भी वो सभी सुविधा विहीन हैं। बिजली व्यवस्था आज भी उन 23 गांवों में से अधिकांश में ग्रामीण फीडर पर आश्रित है। कचरा कलेक्शन गाड़ी उन क्षेत्रों में पहुचे चाहे ना पहुचे उक्त क्षेत्रों से कचरा कलेक्शन की राशि पालिका द्वारा जरूर पूरी तरह वसूल ली जाती है। वहीं नालियों की स्थिति इतनी भयावह हो चुकी है कि खुले खेत मे गंदा पानी रिस रहा है जिससे कभी भी बीमारियां पैर पसार सकती हैं। अपने वार्ड के अलावा पूरे अंचल के विषय मे मयूरेश केशरवानी ने कलेक्टर महोदय को रूबरू कराया तथा विशेष रूप से उन 23 गांवों के बारे में ज्यादा ध्यान देने का आग्रह किया जो नगर पंचायत से नगर पालिका उन्नयन के दौरान जुड़े हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button