CHHATTISGARHSARANGARH

मितानिन स्वास्थ्य विभाग की रीढ़ की हड्डी – उत्तरी जांगड़े विधायक

Advertisement
Advertisement
Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज़”

स्वस्थ पंचायत एवं जनसंवाद सम्मेलन में विधायक ने सैकड़ों मितानिनो एवं प्रशिक्षकों को भेंट की साड़ी

समाज कल्याण विभाग द्वारा विधायक जी के हाथों विकलांगों एवं श्रवण बधिरों को वैशाखी और सुनने की मशीन प्रदाय की गई

मितानिन शक्ति स्वरूप है, आपकी मांगों को सरकार तक पहुंचाएंगे – अरुण मालाकार

बिना पारिश्रमिक मानदेय में सेवा कार्य करने वाली मितानिन बहनों को नमन – सोनी बंजारे

कोरोनाकाल में आपका सेवाभाव सराहनीय – अनिका भारद्वाज

सारंगढ़ न्यूज़/ सारंगढ़ मितानिन संघ के द्वारा स्वस्थ पंचायत एवं जनसंवाद सम्मेलन का वृहद आयोजन किया गया। उक्त आयोजन में सारंगढ़ के लोकप्रिय विधायक श्रीमती उत्तरी गणपत जांगड़े ने मितानिनो के साथ संवाद किया प्रशिक्षकों से चर्चा की और उन्हें प्रतीक चिन्ह के रूप में साड़ी भेंट की। वही समाज कल्याण विभाग द्वारा विकलांगों एवं श्रवण बधिरों को वैशाखी और सुनने की मशीन विधायक जी के हाथों प्रदाय की गई। मंच पर जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के जिलाध्यक्ष अरुण मालाकार, श्रीमती सोनी अजय बंजारे नगर पालिका अध्यक्ष, गणपत जांगड़े जप उपाध्यक्ष, श्रीमती अनीका विनोद भारद्वाज जिप सभापति, श्रीमती तुलसी विजय बसंत ज़िप सभापति, रामनाथ सिदार उपाध्यक्ष नापा, अजय बंजारे, विनोद भारद्वाज, अभिषेक बैनर्जी सीईओ जनपद, डॉ आर एल सिदार बीएमओ, महिला बाल विकास अधिकारी श्रुति चौहान, नंदलाल इज़ारदार बीपीएम एवं प्रदीप डनसेना मितानिन कार्यक्रम के जिला संयोजक शामिल रहे।

गौरतलब हो कि मंच पर आशीन सभी अतिथियों का मितानिनो ने करतल ध्वनि के साथ पुष्पगुच्छ भेंट कर आत्मीय अभिनंदन किया। मंच को मितानिनों ने संबोधित करते हुए अतिथियों से अपनी मानदेय एकमुश्त देने व सरकार द्वारा कोरोनाकाल में मितानिनों को ₹1000 प्रदाय करने जैसी घोषणाओं को शासन से प्रदाय करवाने की मांग रखी।

मंच को सारंगढ़ की लोकप्रिय विधायक उत्तरी जांगड़े ने उद्बोधित करते हुए कहा कि आप मितानिन स्वास्थ्य विभाग रीड की हड्डी है। स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी कई कार्यों को गांव-गांव जाकर संपादित करती हैं शासन की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करती हैं। दवाइयां वितरण करती हैं, गर्भवती महिलाओं के प्रसव, प्रसव के पूर्व की सावधानियां उपचार, प्रसव के बाद की बच्चों से जुड़ी सारी जानकारियां बनाकर स्वास्थ्य विभाग को देती है। आप महिला शक्ति के रूप में हरगांव और वार्डों में सेवा भाव के साथ आमजन की सेवा कर रही हैं। कोरोना काल में आपने जो लोगो व महिलाओं की सेवा किया उसकी जितनी भी सराहना की जाए वह कम है।

जिला पंचायत सभापति श्रीमती अनीका भारद्वाज ने कहा कि आप सभी प्रतिदिन सेवाभाव के साथ आम जनता को जागरूक करने और उनकी सेवा करने के लिए जानी जाती हैं आप लोग ऐसी सेवक है जो महज मानदेय मैं ही कार्य करके अपना शत-प्रतिशत मेहनत जन सेवा प्रदान करती है आप सभी को मेरा नमन है।

श्रीमती सोनी अजय बंजारे नगर पालिका अध्यक्ष सारंगढ़ ने कहा की मितानिन स्वास्थ्य विभाग की अहम कड़ी है। सरकार द्वारा टीकाकरण संस्थागत प्रसव नवजात के बच्चे के घर भ्रमण जैसे अनेकों कार्य करती हैं देश के अन्य राज्यों में आपको आशा कार्यकर्ता भी कहा जाता है आप जीवकोपार्जन की जद्दोजहद स्वयं करती रही हैं। सरकार आपको महज मानदेय प्रदाय कर पाती हैं। मितानिन बहनों की आज आर्थिक स्थिति और जमीनी ढांचे को मजबूत करने की आवश्यकता है।

जिला कांग्रेस के अध्यक्ष अरुण मालाकार ने मितानिनों को संबोधित करते हुए कहा कि समय – समय पर गांव-गांव जाकर आपके द्वारा स्वास्थ्य संबंधी जागरूकता दवाइयों का वितरण और सेवा कार्य निरंतर किया जाता रहा है। गांव के लोगों के लिए आप आशा की किरण है। कोरोना काल में आपने जीस ढंग से आम जनता के साथ महिलाओं की स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में जो मदद की और जो कार्य कीये उसकी हर जगह प्रशंसा हो रही है। आपने जो मांग विधायक जी के समक्ष और हम सभी अतिथियों के समक्ष रखा है उस मांग को हम निश्चित तौर पर शासन तक पहुंचाएंगे क्योंकि यह आपका जायज हक है।

मितानिनो और उनके कार्यों को बताते हुए बीएमओ डॉ आर एल सिदार, अभिषेक बैनर्जी सीईओ जप, श्रुति चौहान महिला बाल विकास अधिकारी, नंदलाल इज़ारदार बीपीएम तथा मितानिन कार्यक्रम जिला संयोजक प्रदीप जनसेना ने संबोधित किया। मितानिनो की ओर से उर्मिला साहू, बिना लहरें गीता चौहान गायत्री लहरें चिंता साहू एवं समस्त मितानिनों व प्रशिक्षकों ने आगंतुक अतिथियों जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों का आभार जताया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button