CHHATTISGARHNATIONALSARANGARH

रामलला की मूर्ति की नई तस्वीर आई सामने,राम मंदिर के गर्भगृह में भगवान हुए विराजमान

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज़”

अयोध्या न्यूज़/ पूरे देश को 22 जनवरी का इंतजार है. इसी दिन भगवान राम लला की प्राण प्रतिष्ठा होगी. कार्यक्रम को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में है. 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होकर मंदिर का उद्घाटन करेंगे. इसी बीच रामलला की मूर्ति की नई तस्वीर सामने है. जिसे राम मंदिर के गर्भगृह स्थापित किया गया है.

राम की नगरी ‘अयोध्या’ का क्या था असली नाम ? इस नाम से थी पहचान !

रामलला की मूर्ति को 17 जनवरी की रात गर्भगृह में लाया गया था. मूर्ति को क्रेन की मदद से अंदर लाने से पहले गर्भगृह में विशेष पूजा की गई. जिसके बाद भगवान राम की मूर्ति को अयोध्या में राम मंदिर के गर्भगृह के अंदर लाई गई.

रामलला की ‘प्राण प्रतिष्ठा’ का शुभ मुहूर्त फाइनल, शुभ संयोग में विराजेंगे राम,
बताया जा रहा है कि प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री शामिल होकर प्राण प्रतिष्ठा में भगवान राम की आंखो से पट्टी हटाएंगे. इससे पहले तक आंखों पर पट्टी बंधी रहेगी।प्राण प्रतिष्ठा से पहले भगवान रामलला को गर्भगृह में लाया गया, आप भी करें दर्शन
बता दें कि राम मंदिर में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अनुष्ठान किए जा रहे हैं. इससे पहले बुधवार को कलश पूजन का आयोजन किया गया. अनुष्ठान 21 जनवरी तक जारी रहेंगे और प्राण प्रतिष्ठा के दिन रामलला की मूर्ति की ‘प्राण प्रतिष्ठा’ के लिए अनुष्ठान आयोजित किए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button