CHHATTISGARHSARANGARH

शासकीय करण की मांग को लेकर पंचायत सचिवों ने निकाली बाइक रैली

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज”

सारंगढ़ न्यूज/ शासकीय करण की मांग को लेकर विगत 16 मार्च से हड़ताल पर बैठे पंचायत सचिव आज जनपद कार्यालय से कलेक्टर कार्यालय सारंगढ़ तक बाइक रैली निकालकर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपेंगे।

विदित हो कि कांग्रेश सरकार द्वारा चुनाव से पूर्व पंचायत सचिवों का शासकीय करण करने की घोषणा की गई थी। लेकिन अब फिर से चुनाव आने वाला है, लेकिन पंचायत सचिवों का शासकीय करण अभी तक नहीं हो पाया है।

बाइक रैली निकालने की जानकारी पंचायत सचिव संघ के जिला अध्यक्ष द्वारा अनुविभागीय अधिकारी सारंगढ़ को दी गई है।

जिसमें बतलाया गया है कि छत्तीसगढ़ पंचायत सचिव संगठन के प्रांतीय आवाहन पर आज जनपद कार्यालय से कलेक्टर कार्यालय तक बाइक रैली निकालकर कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा।ज्ञापन पंचायत सचिवों ने 1 सूत्रीय मांग परीक्षा अवधि के पश्चात शासकीय करने की रखी है।

पंचायतों में कामकाज हुए ठप्प
पंचायत सचिवों द्वारा की जा रही शासकीय करण की मांग पूरी नहीं होने पर सचिव संघ 16 मार्च से हड़ताल पर हैं। इससे ग्राम पंचायतों में विकास कार्य पूरी तरह ठप है। जमीनी स्तर से जुड़े कई कार्य प्रभावित हो रहे है। शासन की याेजनाओं में काम पूरी ठप हाेने से ग्रामीण परेशान हैं। हड़ताल से गोबर खरीदी, पंचायत के निर्माण कार्य, जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र सहित अन्य काम प्रभावित हुए हैं।

शासन ने दिया था काम पर लौटने का अल्टीमेटम
हड़ताल कर रहे सचिवों को शासन ने 24 घंटे के भीतर कार्य संभालने का आदेश जारी किया था, लेकिन आदेश की कापी पंचायत सचिव संघ को मिलते ही धरना स्थल पर ही आंदोलन कर रहे पंचायत सचिव पूरी तरह आक्रोश में आ गए और वही पर ही आदेश कापी को जला कर मांगों को लेकर नारेबाजी शुरू कर दी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button