CHHATTISGARHSARANGARH

शास कन्या शाला में हमर बेटी हमर मान कार्यक्रम का पुलिस कप्तान राजेश कुकरेजा ने किया शुभारंभ 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज”

स्कूली छात्राओं को कोई व्यक्ति परेशान करता है तो तत्काल बेहिचक पुलिस को सूचना दें – एस.पी. राजेश कुकरेजा

थाना प्रभारी विजय चौधरी ने शास. कन्या शाला मे छात्राओं को दिया “गुड टच और बैड टच” की जानकारी

सारंगढ न्यूज़/ आज दोपहर स्थानीय शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में हमर बेटी हमर मान के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें पुलिस कप्तान राजेश कुकरेजा शामिल हुए प्राचार्य एस बैरागी थाना प्रभारी विजय चौधरी सहित अन्य कई गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति रही। अपने उद्बोधन में एसपी राजेश कुकरेजा ने विशेष रूप से महिलाओं के लिए बनाई गई अभिव्यक्ति एप के बारे में विस्तार से बताते हुए इसे महिलाओं के सुरक्षा के लिए अति आवश्यक बताते हुए इसे सभी उपस्थितों को डाउनलोड करवाया हमेशा मोबाइल का लोकेशन ऑन रखने को कहा व इसके उपयोग की विधि बताई और विद्यालय प्रशासन से सीसी कैमरा लगाकर इसका सतत उपयोग करने को भी कहा गया साथ ही शिकायत सुझाव पेटी लगाने का सुझाव भी दिए गए पुलिस अधीक्षक ने छात्राओं को मुसीबत के समय किस तरह से पुलिस को इशारा और स्पेशल साइन दिखाकर अलर्ट करना है इसकी भी जानकारी दी जो छात्राओं के लिए नया सुझाव था।इसके बाद थाना प्रभारी विजय चौधरी द्वारा अभिव्यक्ति एप में अच्छे व बुरे स्पर्श के बारे में सविस्तार बताया गया व महिलाओं व बालिकाओं से किसी भी प्रकार का बुरा व्यवहार होने पर इस ऐप में शिकायत या टीआई इत्यादि से वाट्सएप पर भी शिकायत करने की बात कहते हुए सबको अधिकारियों का नंबर दिया गया।

क्या होता है बैड टच और गुड टच –
जब आपको कोई ऐसे टच करे जिससे आपको उससे बुरा लगे तो ये बैड टच हो सकता है साथ ही अगर कोई अनजान व्यक्ति आपके प्राइवेट पार्ट्स को गलत तरीके से छूने की कोशिश करे तो यह बैड टच की श्रेणी में आता है। वहीं अगर कोई आपके साथ गलत हरकत करें और बोले कि किसी को बताना मत तो ये भी बैड टच होता है।
जब आपको कोई टच करे और उससे आपको अच्छा लगे तो ये गुड टच होता है। कोई आपको प्यार करने के लिए मदद करने के लिए आपको टच करता है तो आप इसे गुड टच कहेंगे। पिक्चर के जरिए छात्राओं को सुरक्षित रहने का सुझाव दिया

एसपी ने छात्रों से अपने स्कूली दौर की बात शेयर की–
पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा ने बच्चो को कहा की वे स्वयं भी आप की तरह ऐसे ही एक स्कूल से पढ़कर निकले हैँ। आप बच्चो को देखकर उन्हे अपने स्कूली दिनों की याद आ गयी। आप सभी मन लगाकर पढ़ाई करें, उन्हे किसी गुंडे, बदमाश से डरने की आवश्यकता नहीं है। एसपी ने
छात्राओं को बताया कि कोरोना काल में हम सब मोबाइल फ्रेंडली हो गए हैं इससे बहुत से साइबर क्राइम बढ़े हैं और पोस्को एक्ट के अपराधों में भी वृद्धि हुई है। इससे जागरूक रहकर ऐसे अपराधों से बचने व कोई घटना होने पर तत्काल पुलिस की मदद लेने की आवश्यकता और यह भी कहा कि आने का उद्देश्य एक है कि शाला की बालिकाओं के मन में जो भी शंका समस्या हो खुलकर बात करें ,पुलिस को देख कर कोई भी भय शंका नहीं हो पुलिस को अपना मित्र समझे और अपनी समस्या आसानी से बता सके।स्कूल के अंदर या बाहर कहीं भी कोई मनचला अगर आपको परेशान करे या छेड़े तो आप बेझिझक पुलिस के पास जाकर शिकायत दर्ज कराएं या एसपी कार्यालय मे भी सीधे जाकर मुझसे भी शिकायत कर सकते हैँ।
सर पर गोल्डी नायक प्रेस संपादक महामंत्री जिला कांग्रेस कमेटी अरुण गुड्डू यादव प्रदेश सचिव किसान कांग्रेस दीपक थवाईत गोविंद बरेट अरुण निषाद रामसिंग ठाकुर शिक्षक स्टाफ पुलिस के अधिकारी कर्मचारी और जवान तथा सैकड़ों की तादात में छात्राएं शामिल रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button