CHHATTISGARHNATIONALSARANGARH

श्री राम महिला कॉलेज के एन एस एस शिविर का ग्राम छुहीपाली में विधायक ने किया शुभारंभ

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज”

मंच से अनिका भारद्वाज वैजयंती लहरें गोल्डी नायक अमित तिवारी मंजू आनंद सरपंच ने छात्रों को दी बधाई

शिक्षकों ने धूम्रपान निषेध और स्वच्छता की दिलाई शपथ

सारंगढ़ न्यूज़/ सारंगढ़ के बहुत ही खूबसूरत गांव जो पहाड़ों से घिरा है वहां श्रीराम महिला कॉलेज द्वारा आयोजित एन एस एस शिविर का विधायक श्रीमती उत्तरी गणपत जांगड़े ने शुभारंभ किया उनके साथ मंच पर जिपं सदस्य द्वय श्रीमती अनिका भारद्वाज, वैजयंती लहरें, अमित तिवारी पार्षद जिला भाजपा उपाध्यक्ष, गोल्डी नायक जिला अध्यक्ष श्रमजीवी पत्रकार संघ एवं संपादक, ग्राम पंचायत के सरपंच श्रीमती केवट, श्रीमती मंजू आनंद सेवादल महिला प्रदेश संयोजक अनिता सिंह मैडम एवं उपसरपंच आसीन रहे। जिन्होंने छात्रों के प्रदर्शन पर उन्हें शुभकामनाएं दी।

सर्वप्रथम मां सरस्वती छत्तीसगढ़ महतारी व स्वामी विवेकानंद जी की प्रतिमा में समस्त अतिथियों ने विधि विधान से पूजा अर्चना कर दीप प्रज्वलित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए तत्पश्चात राजकीय गीत अरपा पैरी की धार से कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ, नन्हे बच्चों ने मनमोहन नृत्य और सरस्वती वंदना का वाचन प्रस्तुत किया मंच के समक्ष छात्रों के साथ-साथ ग्रामवासी और बड़ी संख्या में महिला समूह की महिलाएं भी शामिल रही तत्पश्चात प्राचार्य, प्रियंका सिंह संचालिका, एनसीसी प्रमुख सहसराम साहू, शिक्षक कमल यादव एवं स्टाफ के द्वारा अतिथियों का माल्यार्पण कर तिलक वंदन कर बैच पहनाकर स्वागत किया गया। छात्रों ने एनसीसी की तालियां बजाकर अतिथियों का अभिवादन किया तत्पश्चात श्रीमती वैजयंती लहरें ने छात्र – छात्राओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा की छुही पाली ग्राम और वहां के ग्रामवासी सीधे हमसे जुड़े हैं हमें कार्यक्रमों में आमंत्रित करते हैं श्री राम महिला कॉलेज का यह आयोजन बृहद है जिसमें छात्राए अनुशासित होती हैं। श्रीमती अनिका भारद्वाज जी ने कहा कि आज स्वामी विवेकानंद जी के जन्म जयंती है जो युवाओं के प्रेरणा स्रोत भी है आप सभी को बधाई राष्ट्रीय सेवा योजना हमें नियमित संयमित और अनुशासित बनाता है। अमित तिवारी पार्षद ने कहा आप सभी ने मुझे यह मंच प्रदान किया इसके लिए मैं आपका आभारी हूं एनएसएस का यह शिविर छात्रों और युवाओं को अनुशासित करने का बड़ा आधार है शिक्षण स्टाफ और छात्रों को मेरी ओर से शुभकामनाएं। प्रखर वक्ता और संपादक गोल्डी नायक ने सभी को नव वर्ष की शुभकामनाएं देते हुए कहा एनएसएस छात्रों और युवाओं में सामुदायिक सेवा को बढ़ावा देने उन्हें नियमित और अनुशासित रखने के लिए आयोजित की जाती है। एनएसएस से जुड़ा छात्र निश्चित रूप से अन्य सामान्य छात्रों से अलग छवि बनाते हुए बहुत ही आत्मविश्वासी होता है। एनएसएस में स्वमेव कार्य करने की प्रेरणा मिलती है आने वाले 7 दिनों में आपके गांव में रहकर धूम्रपान निषेध, गांव में स्वच्छता अभियान शिक्षा और चिकित्सा के प्रति जागरूकता, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ वृक्षारोपण और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन जैसे विषयों पर कार्य करना है खुद अपने सारे काम करने हैं जो आपको अनुशासित और आत्मविश्वासी बनाएगा। क्षेत्र की लोकप्रिय विधायक श्रीमती उत्तरी गणपत जांगड़े जी ने कहा हमेशा मैं आपके बीच आते रही हूं समस्त मनचासी शिक्षक छात्र और ग्रामवासी आप सब की उपस्थिति इस कार्यक्रम की सफलता है। बच्चे 7 दिनों तक अपने घर से दूर रहेंगे सारा कार्य अपने हाथों से करेंगे। गांव में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ स्वच्छता वृक्षारोपण चिकित्सा से जुड़ी जानकारियां जैसे कार्य करेंगे और जन जागरूकता लाएंगे, बहुत कुछ उन्हें सीखने को मिलेगा मैं कई शिविर में जाती रही हूं, छात्रों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रदर्शन खेलकूद का प्रदर्शन शिक्षा का स्तर एनएसएस के छात्रों में अलग नजर आता है। शिविर में महिला स्वास्थ्य सहायता समूह ने कुछ मांगे रखी हैं बहुत जल्द उन मांगो को पूरा करने की मैं भर्षक कोशिश करूंगी। एक बार पुनः आप सभी का आभार। गांव की समस्या के साथ स्थानीय स्कूल की समस्याओं से अक्तिराम बरेठ सर ने अतिथियों को अवगत कराया तो अंत में रामेश्वर जांगड़े सर ने धूम्रपान निषेध तथा स्वच्छता का शपथ दिलाया।

उक्त कार्यक्रम में धनेश्वरी पटेल प्राचार्य, प्रियंका सिंह संचालिका, सहस राम साहू, कमल यादव, प्रभा सिंह, पूजा सिंह, प्रिया चौधरी, रश्मि पटेल, यशोदा चंद्रा, कमलेश सदावर्ती, चूड़ामणि नायक, भागीरथी यादव, अमित खूंटे, संजय चंद्रा, मोहन निराला, गोपाल पटेल, लता श्रीवास, पत्रकार कमल चौहान, अरुण निषाद, युवा नेता हितेश अजगल्ले, सागर दीवान, विजय यादव सर, मल्होत्रा जी, महेश्वर निषाद, ग्राम पटेल स्कूल परिसर के शिक्षक गण श्रीराम महाविद्यालय के शिक्षक गण गांव की महिला स्व सहायता समूह एवं महिलाएं, सरपंच पंच और ग्रामवासी छात्र-छात्राएं बड़ी संख्या में शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button