CHHATTISGARHNATIONALSARANGARH

स्वच्छता अभियान के तीसरे सप्ताह जिला कलेक्टर ने खेलभाटा स्टेडियम को किया गंदगी मुक्त

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज”

स्वच्छता महज थीम नहीं स्वच्छ रखना हम सबकी जवाबदारी – के एल चौहान कलेक्टर

जिला प्रशासन के अधिकारी नगर पालिका के साथ स्वच्छता कर्मियों ने दिनभर संभाला मोर्चा

नन्हे नन्हे अभ्यास रत खिलाड़ियों से जिला कलेक्टर ने की मुलाकात कहा अग्निवीर भर्ती में ले हिस्सा

सारंगढ़ बिलाईगढ़ न्यूज़/ जिला कलेक्टर के एल चौहान के दिशा निर्देश पर निरंतर तीसरे सप्ताह स्वच्छता अभियान युद्ध स्तर पर जारी रहा। सारंगढ़ रियासत कालीन खेलभाटा स्टेडियम जहां खुद जिला कलेक्टर ने सफाई का मोर्चा संभाला और साथ ही साथ खेलभाटा स्टेडियम के मैदान के फुटबॉल ग्राउंड क्रिकेट ग्राउंड वॉलीबॉल ग्राउंड सॉफ्ट बाल, लंबी कूद ऊंची कूद के मैदान और ओपन जिम तथा ओपन झूले का सघन निरीक्षण किया। जिला कलेक्टर द्वारा खेल मैदान के साथ-साथ छात्रावास, जिला कलेक्ट्रेट का स्थान और ऑफीसर्स कॉलोनी का भी पैदल निरीक्षण किया। जिला कलेक्टर को सड़कों पर उतरकर सीधे आम जनता की समस्याओं को नजदीक से देखने समझने को लेकर आम जन ने उनके कार्यशैली की सराहना की।

स्वच्छता अभियान के दरमियान जिला कलेक्टर ने नगर पालिका को स्वच्छता के साथ-साथ बच्चों के चेंजिंग रूम, शौचालय, प्रकाश और पानी की व्यवस्था को तत्काल दूर करने की बात कही, मैदान किनारे गंदगी और चरोटा को निकाल कर वॉक करने के लिए उसे पथवे का रूप देने साथ ही ओपन झूलों के किनारे चेकर टाईल्स लगाने के निर्देश दिए।

जिला कलेक्टर ने खिलाड़ी छात्राओं से की मुलाकात – खेल मैदान में अभ्यास रथ नन्हे-नन्हे छोटे-छोटे बच्चों छात्राओं से जिला कलेक्टर ने मुलाकात की उनसे कुछ प्रश्न पूछे और उन्हें खेल मैदान को स्वच्छ रखने की बात कही, सेना भर्ती का अभ्यास कर रहे युवाओं से चर्चा करते हुए उन्होंने अग्नि वीर के लिए युवाओं को भागीदारी की अपील की और उनके ट्रेनिंग की सराहना भी की। उन्होंने युवाओं को खूब मेहनत करने की दिशा पर बल दिया। खिलाड़ी छात्राओं ने युवा कलेक्टर के साथ सेल्फी ली।

खेलभाटा मैदान में निर्माणाधीन जिला पंचायत कार्यालय, महिला बाल विकास जिला कार्यालय को देखा, वही जिला कलेक्टर ने जिला कलेक्ट्रेट के बगल वार्ड no 2 में मदर टेरेसा वार्ड व नहर के ऊपर और सरकारी जमीन में कब्जे को तत्काल हटाने के एडीएम को निर्देशित किया। जिला कलेक्टर ने ऑफिसर्स कालोनी का निरीक्षण किया, कॉलोनी के चौकीदार को देर तक सड़कों की लाइट को बंद करने व शहरों में भी दिन में जल रहे लाइट को बंद करने की व्यवस्था के निर्देश दिए। अगले शनिवार नपा को ऑफिसर्स कालोनी की साफ सफाई और स्वच्छता अभियान हेतु निर्देशित किया।
जिला कलेक्टर ने गडकलेवा पहुंचकर उनके खाद्य निर्माण कार्यों की सुध ली।

बच्चों और खिलाड़ियों के लिए खेल मैदान में लगा नया पानी टंकी व नल कनेक्शन – स्वच्छता अभियान के दरमियान अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को खिलाड़ियों ने खेल भाटा मैदान में पानी व प्रसाधन गृह की समस्या से अवगत कराया, जिस पर जिला कलेक्टर के सम्मुख तत्काल खिलाड़ी समाज सेवी अजय बंजारे जी ने पानी टंकी और प्रसाधन गृह के लिए नल कनेक्शन करवाए वही नगर पालिका ने सार्वजनिक नल कनेक्शन प्रारंभ करवाई ताकि कार्यक्रम और खेलकूद या अन्य आयोजनों में उपस्थित गणमान्य जन खिलाड़ियों दर्शकों सभी को पानी की उचित सुविधा मिल सके। खिलाड़ियों ने नगर पालिका प्रतिनिधि अजय बंजारे जी को मुक्त स्वर से साधुवाद दिया और जिला प्रशासन का आभार जताया। समाजसेवी एवं ठेकेदार अशोक केजरीवाल के द्वारा नन्हे खिलाड़ियों और छात्राओं के लिए एक कमरा चेंजिंग रूम निर्माण कराया गया जिसकी खिलाड़ियों ने सराहना की। जिला कलेक्टर ने उक्त मैदान की रखरखाव सुरक्षा खासकर पानी और प्रकाश की व्यवस्था हेतु नगर पालिका को निर्देशित किया खेल मैदान के मुख्य द्वार में गेट लगाने और उसे सुरक्षित करने की तत्काल पहल करने की बात कही।
मैदान में चल रहे क्रिकेट खेल के आयोजन में मैदान के रखरखाव साफ-सफाई पोमेलियन की रंगाई पुताई को देख आयोजक गोल्डी नायक, नगर के वरिष्ठ खिलाड़ियों और समिति की उन्होंने तारीफ की और कहा कि आम जनता के सहयोग के लिए ऐसी पहल की भी आवश्यकता है। आप सभी खेल मैदान को व्यवस्थित और सुरक्षित रखें। उक्त अवसर पर जिला कलेक्टर के साथ श्रीमती निष्ठा पांडे एडीएम, प्रकाश भारद्वाज अतिरिक्त कलेक्टर, श्री माहेश्वरी डिप्टी कलेक्टर, राजेश पांडे सीएमओ, आशीष बनर्जी जिला आदिम जाति कल्याण विभाग जिला अधिकारी, श्री राजपूत जिला महिला परियोजना अधिकारी, चित्रकांश ध्रुव जिला खाद्य अधिकारी, नपा उपयंत्री उत्तम सिंह, रामनाथ सिदार नपा उपाध्यक्ष, सूरज तिवारी, अजय बंजारे विधायक प्रतिनिधि गोल्डी नायक जिला अध्यक्ष श्रमजीवी पत्रकार संघ, सम्मे कुर्रे, जीतू गुप्ता पत्रकार, बिजेंद्र पटनायक, धनेश अश्वनी, पाषर्द गण नगर पालिका के स्वच्छता अधिकारी, स्वच्छता दीदी एवं खिलाड़ी गण शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button