NATIONAL

ईद पर पश्चिम बंगाल में बड़ा ट्रेन हादसा कंचनजंगा एक्सप्रेस में मालगाड़ी ने मारी टक्कर, अबतक 5 लोगों की मौत की खबर

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

मालगाड़ी ने रफ्तार में ट्रेन को टक्कर मार दी। टक्कर के बाद कंचनजंगा एक्सप्रेस की तीन बोगियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई।

पश्चिम बंगाल से दर्दनाक ट्रेन हादसे की खबर सामने आ गई है। दरअसल ट्रैक पर खड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से आ रही मालगाड़ी ने टक्कर मार दी।

इस हादसे में कंचनजंगा एक्सप्रेस की तीन बोगियों के परखच्चे उड़ गए हैं। दार्जिलिंग पुलिस के अतिरिक्त एसपी अभिषेक रॉय ने बताया, “हादसे में 5 यात्रियों की मौत हो गई है, जबकि 20-25 लोग घायल हैं। स्थिति गंभीर है। यह हादसा तब हुआ जब एक मालगाड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकरा गई।”

मिली जानकारी के अनुसार सियालदाह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस रंगापानी और निजबाड़ी के बीच खड़ी हुई थी। तभी पीछे से आ रही मालगाड़ी ने रफ्तार में ट्रेन को टक्कर मार दी। टक्कर के बाद कंचनजंगा एक्सप्रेस की तीन बोगियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे के बाद ट्रेन में सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया।

वहीं, सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस, रेलवे अफसर और प्रशासनिक अफसर पहुंचे हैं। राहत कार्य शुरू कर दिया गया है। ट्रैक से बोगियों को हटाकर फंसे यात्रियों को निकाला जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो कंचनजंगा की तीन बोगियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई हैं। कई यात्री बुरी तरह से घायल हो गए हैं। राहत और बचाव का कार्य जारी है।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दुर्घटना पर दुख जताया है और कहा है कि एनएफआर क्षेत्र में दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना हुई है। बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है। रेलवे, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ निकट समन्वय में काम कर रहे हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

इस घटना पर सीएम ममता बनर्जी ने ट्वीट किया है। ममता ने लिखा है कि अभी दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके में एक दुखद रेल दुर्घटना के बारे में जानकर स्तब्ध हूं। हालांकि विवरण की प्रतीक्षा है, कंचनजंगा एक्सप्रेस कथित तौर पर एक मालगाड़ी से टकरा गई है। बचाव, चिकित्सा सहायता के लिए डीएम, एसपी, डॉक्टरों, एम्बुलेंस और आपदा टीमों को घटनास्थल पर भेजा गया है। युद्धस्तर पर कार्रवाई शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button