CHHATTISGARH

मौसम का हाल छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश समेत इन राज्यों में 5 दिनों तक होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

नई दिल्ली : देशभर में सक्रीय मानसून के बीच कई राज्यों में लगातार झमाझम बारिश हो रही है। देश के कई राज्यों में हो रही बारिश के बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कल यानी 17 अगस्त के मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है।

IMD की तरफ से जारी किए गए पूर्वानुमान के अनुसार 17 अगस्त से 22 अगस्त तक नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश हो सकती है। शनिवार को छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, केरल, ओडिशा, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में मूसलाधार बारिश की संभावना है। इसके मद्देजनर इन राज्यों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

अगले 24 घंटों में यहां होगी बारिश
इसी तरह मौसम का आकलन करने वाली एजेंसी स्काईमेट ने भी 17 अगस्त के लिए मौसम का आकलन जारी किया है। स्काईमेट के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान, पश्चिमी राजस्थान, लक्षद्वीप, कर्नाटक, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, विदर्भ, तेलंगाना और ओडिशा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

इन राज्यों में होगी भारी बारिश
इसके अलावा हरियाणा, पूर्वी राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश के असार हैं। पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, गुजरात के कुछ हिस्सों, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तेलंगाना, केरल और तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। लद्दाख, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा, सौराष्ट्र और कच्छ, विदर्भ, तेलंगाना और ओडिशा में हल्की बारिश संभव है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button