NATIONAL

कारोबारी से करीब 5 करोड़ रुपये की ठगी में तीन गिरफ्तार

Advertisement
Advertisement
Advertisement

इंदौर । होटल व्यवसायी महेश थाहिरानी के साथ हुई चार करोड़ 85 लाख रुपये की धोखाधड़ी में अपराध शाखा ने तीन आरोपितों को रायपुर (छत्तीसगढ़) से पकड़ लिया है।

आरोपितों ने आनलाइन ठगी करने के लिए कमीशन लेकर खाते देना कबूला है। गिरोह का मास्टर माइंड दुबई में है। पुलिस फिलहाल गुजरात और पंजाब के आरोपितों को ढूंढ रही है।

एडिशनल डीसीपी (अपराध) राजेश दंडोतिया के मुताबिक प्रकृति कालोनी (बिचौली हप्सी) निवासी महेश थाहिरानी ने धोखाधड़ी का रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। पुलिस ने बैंक खातों की जांच की और गुरुवार को आरोपित आर्यन गुप्ता निवासी नागपुर (महाराष्ट्र), मोहम्मद फैज निवासी मोतीनगर रायपुर (छग) और मोहम्मद आमिर निवासी लैंडनगर नागपुर (महाराष्ट्र) को पकड़ लिया।

एडीसीपी के मुताबिक ठगी की रकम निर्मल को-आपरेटिव बैंक और बैंक आफ महाराष्ट्र के खाते में गई थी। इस आधार पर आरोपितों को पकड़ा गया है।

आर्यन ने पूछताछ में बताया उसने परिचित मोहम्मद फैज के इशारे पर खाता खुलवाया था। फैज ने आरोपित आमिर का नाम कबूला। आरोपितों को खाते खुलवाने के एवज में रुपये मिले थे।

सूत्रों के मुताबिक मोहम्मद आमिर सूरत (गुजरात) के मोहम्मद सोहेल से जुड़ा है। जबकि मोहम्मद सोहेल चंडीगढ़ (पंजाब) के मोहम्मद शोएब के संपर्क में है।

शोएब भी बंटी नामक दलाल के संपर्क में है, जो ठग गिरोह के लिए बैंक खातों की सप्लाई करता है। अंतिम कड़ी दुबई में बैठा सरगना है, जो हवाला के जरिए रुपयों का लेनदेन करता है।

चार गुना का झांसा देकर फर्जी एप इंस्टाल करवाया होटल व्यवसायी महेश थाहिरानी को शुरुआत में वाट्सएप पर लिंक भेजी गई थी। इसके बाद आरोपितों ने शेयर मार्केट में निवेश और निवेश की राशि चार गुना करने का झांसा देकर एमएस स्टाक मैक्स के नाम से एप इंस्टाल करवा लिया।

शातिर अपराधियों ने फर्जी तरीके से राशि दर्शाई और अलग-अलग किस्तों में चार करोड़ 85 लाख रुपये जमा करवा लिए। खाते में करीब 20 करोड़ जमा देखकर थाहिरानी ने रुपये निकालने की कोशिश की तो फर्जीवाड़े का पता चला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button