CHHATTISGARHSARANGARH

सारंगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ की मैराथन बैठक हुई संपन्न

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज़”

बैठक के पश्चात बिजली समस्या के लिए विद्युत अधिकारी को पत्रकारों ने सौंपा ज्ञापन

अरविंद अवस्थी जी के प्रदेश अध्यक्ष बनने पर शुभकामनाओं के साथ पत्रकारों को वितरण किया गया कार्ड

सारंगढ़ न्यूज़/ सारंगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ के ब्लॉक अध्यक्ष गोपेश रंजन द्विवेदी द्वारा ब्लॉक इकाई की बृहद बैठक आहूत की गई। जिसमें प्रदेश उपाध्यक्ष अब्बास अली सैफी, रायगढ़ जिला के अध्यक्ष यशवंत सिंह ठाकुर, जिला महासचिव गोल्डी नायक संपादक, भरत अग्रवाल विशेष रूप से शामिल रहे। उक्त बैठक में श्रमजीवी पत्रकार संघ के सर्वमान्य पदाधिकारी वरिष्ठ पत्रकार अरविंद अवस्थी जी के प्रदेश अध्यक्ष पुनः बनने पर उन्हें शुभकामनाएं प्रेषित कर पत्रकारों को कार्ड का वितरण किया गया।
गौरतलब हो कि उक्त मैराथन बैठक में जहां 62 पत्रकारों के इस ब्लॉक संगठन में लगभग 40 से भी अधिक पत्रकार साथी ग्रामीण और शहरी अंचल से शामिल हुए। जिन्होंने संघ के जिला और ब्लॉक पदाधिकारियों से अपनी समस्याओं संगठन के विस्तार संगठन की मजबूती और जल्द ही आपस में एकमत होकर रायशुमारी के साथ संगठन के विभिन्न पदों में नए जिला पदाधिकारियों की नियुक्ति तथा जन समस्या के विषयों पर चर्चा करते हुए अपनी राय रखी। साथ ही भविष्य में सारंगढ़ में प्रदेश अध्यक्ष अरविंद अवस्थी जी के आगमन तथा जिला स्तरीय कार्यक्रम के आयोजन पर चर्चा हुई।
उक्त बैठक को ब्लॉक अध्यक्ष “गोपेश रंजन द्विवेदी” ने प्रारंभ करते हुए जिला पदाधिकारियों का अभिवादन कर पत्रकार साथियों का स्वागत अभिनंदन किया और उन्होंने लंबे समय के बाद हो रहे श्रमजीवी पत्रकार संघ की बैठक और बैठक के विषय पर प्रकाश डाला तथा कई विषयों पर पत्रकारों के बीच चर्चा हुई और उक्त बैठक में पारित प्रस्ताव पर सभी पत्रकारों ने सहमति जताई। तत्पश्चात वरिष्ठ पत्रकार अब्बास अली सैफी प्रदेश उपाध्यक्ष के हाथों सभी पत्रकार साथियों को श्रमजीवी पत्रकार संघ का कार्ड ससम्मान प्रदान किया गया। अब्बास अली सैफी ने जल्द ही प्रदेश अध्यक्ष महोदय से चर्चा कर उन्हें आमंत्रित करने की बात कही। उक्त अवसर पर यशवंत ठाकुर जिलाध्यक्ष रायगढ़, गोल्डी नायक जिला महासचिव, भरत अग्रवाल, गोपेश रंजन द्विवेदी ब्लॉक अध्यक्ष, राजमणि केसरवानी, ओमकार केसरवानी, कैज़ार अली, विजेंद्र पटनायक, लक्ष्मी नारायण लहरे, गौतम बंजारे, रामकुमार थूरिया सचिव, भारत भूषण साहू, गजेंद्र राजपूत, मुकेश साहू, शालिक राम साहू, दुर्गेश बाबू स्वर्णकार, सुभाष जायसवाल, अरुण निषाद, गोविंद बरेठा, संतोष जायसवाल, धीरज बरेठ, नरेंद्र देवांगन,हसन खान,मणिशंकर जायसवाल, दिलीप टंडन, मोहन बंजारे, उमाशंकर तिवारी, अश्वनी साहू बरमकेला, रामधन श्रीवास, रोशन आदि पत्रकार साथी शामिल रहे।

बिजली समस्या को लेकर जनहित में पत्रकारों ने सौंपा ज्ञापनलगभग 40 से भी अधिक पत्रकारों ने एकजुट होकर सीधे विद्युत मंडल कार्यालय पहुंचकर विद्युत अधिकारी से लंबे समय से निरंतर विद्युत बंद होने वोल्टेज समस्या जैसे कई विषयों पर ज्ञापन सौंपा और उनसे चर्चा की। उन्होंने कड़े शब्दों में चेताया कि बार-बार जनप्रतिनिधियों, मीडिया, गणमान्य नागरिकों के कहने के बावजूद विद्युत समस्या निरंतर बनी हुई है, समय रहते आप लोग आने वाली समस्या का समाधान नहीं करते जिसके कारण बेवजह विद्युत समस्या बनी हुई है। कहीं ना कहीं विभाग और अधिकारियों की लापरवाही साफ नजर आ रही है अगर ऐसा ही चलता रहा तो आने वाले समय में हमें कलम छोड़कर सड़क की लड़ाई लड़नी पड़ेगी और जिसकी समस्त जवाबदारी आपके विभाग तथा शासन प्रशासन की होगी। इसके पूर्व इस तरह की समस्या निरंतर नहीं बनी थी लेकिन विगत कुछ वर्षों में यह समस्याएं अब आम जनता का जीना दूभर कर रही हैं मनचाहा घरों में बिल भेज देना वोल्टेज प्रॉब्लम तार तथा ट्रांसफार्मर जैसी समस्याएं निरंतर विद्यमान है आखिर ऐसा कब तक चलेगा ? ज्ञापन लेने के बाद विद्युत अधिकारी श्री गवेल ने अपनी भी समस्याएं पत्रकारों और पत्रकारों के माध्यम से जनता तक पहुंचाने की बात कही उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में हमारे कर्मचारियों के द्वारा बहुत कुछ सुधार कर लिया गया है शहरी क्षेत्र में यदि दो-तीन विशेष जगह में खंभे लग जाते हैं और साप्ताहिक बाजार में नया विद्युत केंद्र स्थापित हो जाता है तो हमेशा के लिए विद्युत समस्या और वोल्टेज की समस्या से सारंगढ़ वासियों को निजात मिल जाएगा, मेला ग्राउंड के नजदीक सड़क के किनारे बिजली खंबा लगाना नितांत आवश्यक था लेकिन महल परिवार के मनाही से कार्य बाधिर है। ऐसे ही समस्या पैलपारा में भी है। यहां की जनता ने हमें खंबा लगाने नहीं दिया, आखिर हम करें तो क्या करें ? आप सभी का सहयोग बहुत ही आवश्यक है समस्या का निदान कर रहे हैं लेकिन कुछ लोग उसमें रुकावट पैदा कर रहे हैं। आखिर काम कैसे होगा ? गर्मी में निश्चित रूप से बिजली की खपत ज्यादा होती है हम सब जानते हैं चौक चौराहे में कचरे में आग लगा दिया जा रहा है जिससे विद्युत तारे आहत हो रही हैं निरंतर पेड़ गिरने तार जलने सेटअप बैठाने और अन्य छोटी-बड़ी समस्याओं के कारण भी बिजली गुल करना पड़ता है। आप सभी थोड़ा सहयोग करें निश्चित रूप से व्यवस्थाएं जल्द से जल्द सुधरेंगी। पत्रकारों ने विद्युत अधिकारियों को स्पष्ट रूप से कह दिया की वरिष्ठ अधिकारियों को साथ लेकर इन समस्याओं का त्वरित निराकरण करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button