CHHATTISGARHNATIONALSARANGARH

सारंगढ़ से उत्तरी जांगड़े ने दोबारा ऐतिहासिक जीत दर्ज कर रचा नया इतिहास

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज”

बिलाईगढ़ में पहली बार कविता प्राण लहरे ने 17500 मतों से जीत दर्ज कर बनाया रिकॉर्ड

सुन चंपा सुन तारा के धुन से सारंगढ़ हुआ गुलजार

कार्यकर्ताओं के जोश हर्ष डीजे फटाखो व रंग गुलाल से सराबोर रही रैली

यह जीत सारंगढ़ की जनता जनार्दन और कांग्रेस कार्यकर्ताओं का दोबारा आशीर्वाद का और जिला निर्माण का प्रतिशाद है – उत्तरी जांगड़े

बिलाईगढ़ विधान सभा की जनता ने जो आशीर्वाद दिया है उसे मैं कभी चुका नहीं पाऊंगी – कविता प्राण लहरें

जिले में कांग्रेस प्रत्यासी उत्तरी जांगड़े ने 29652 मतों से तो कविता लहरे ने 17827 रिकॉर्ड मतो से जीत दर्ज की

एसडीएम मोनिका वर्मा एवं स्निद्धा तिवारी ने दोनों ही विजयी प्रत्याशियों को दिया प्रमाण पत्र

सारंगढ़ बिलाईगढ़ का न्यूज़/ छत्तीसगढ़ में जनता जनार्दन ने जहां एक और भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत देते हुए सरकार बनाने के लिए चुना है तो वही कांग्रेस की दोबारा सरकार बनाने के संकल्प पर विराम लग गया है। नवीन जिले सारंगढ़ बिलाईगढ़ में सारंगढ़ और बिलाईगढ़ विधान सभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशियों ने रिकॉर्ड मतों से जीत दर्ज की है। सारंगढ़ विधानसभा से श्रीमती उत्तरी गनपत जांगड़े ने 29654 के प्रचंड बहुमत से दुबारा ऐतिहासिक जीत दर्ज कर एक बार फिर नया इतिहास रच दिया है, विधानसभा चुनाव में 52 000 के रिकार्ड मतों से जीत कर छत्तीसगढ़ में इतिहास रचा था। इस जीत को जहां उत्तरी जांगड़े ने इसे जनता का आशीर्वाद और सारंगढ़ जिला निर्माण का प्रतिशाद बताया। चुनावी जीत में इतिहास रचने के क्रम में बिलाईगढ़ विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती कविता प्राण लहरें भी पीछे नहीं रही उन्होंने अपने प्रथम विधानसभा चुनाव में बिलाईगढ़ विधान सभा क्षेत्र से 17827 के रिकार्ड मतों से जीत दर्ज कर इतने अधिक वोटो से जीतने वाली प्रथम जनप्रतिनिधि बन गई है। उन्होंने कहा की रिकॉर्ड मतों का जो आशीर्वाद बिलाईगढ़ विधान सभा की जनता ने दिया है उसका कर्ज मैं कभी नहीं चुका पाऊंगी। मैं क्षेत्र की जनता की आभारी हूं।

गौरतलब हो, की सारंगढ़ विधानसभा सीट में जहां कांग्रेस प्रत्याशी रिकॉर्ड मतों के साथ श्रीमती उत्तरी गणपत जांगड़े
109027, बीजेपी प्रत्याशी श्रीमती शिव कुमारी चौहान 79375 और बसपा प्रत्याशी नारायण रत्नाकर 13144 मत प्राप्त किए। सूत्रों की माने तो बसपा का वोट बैंक घटा है।

जीत के बाद रैली में तब्दील हुआ कांग्रेसियों का जश्न – कांग्रेस प्रत्याशी की जीत की खबर मिलते ही सारंगढ़ शहर में जगह-जगह फटाखे फूटने लगे, श्रीमती उत्तरी गणपत जांगड़े ने वरिष्ठ कांग्रेस जन और सैकड़ो कार्यकर्ताओं के साथ नगर भ्रमण करते हुए रैली निकाली। रैली में कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते ही बनता था डीजे की धुन में जहां युवा थिरक रहे थे वहीं गुलाल और पटाखे की बौछार हो रही थी, खुले जीप में सवार उत्तरी जांगड़े जनता का अभिवादन करते हुए नगर भ्रमण कर आशीर्वाद लिया तो नगर की जनता ने भी उन्हें फूल माला और आरती से इस्तकबाल कर अपना स्नेह और आशीर्वाद प्रदान किया। बिलाईगढ़ कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती कविता प्राण लहरे भी अपने सैकड़ो कार्यकर्ताओं के साथ डीजे के साथ नगर भ्रमण कर सीधे मंडी परिसर पहुंची, जहां दोनों प्रत्याशियों ने अपने समर्थकों के साथ जीत का प्रमाण पत्र लिया। एसडीएम मोनिका वर्मा ने श्रीमती उत्तरी गणपत जांगड़े जी को और बिलाईगढ़ एसडीम स्निग्धा तिवारी जी ने श्रीमती कविता लहरे जी को प्रमाण पत्र प्रदान किया। जहा जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरुण मालाकार, पुरुषोत्तम साहू, संजय दुबे, गणपत जांगड़े, गोल्डी नायक, श्रीमती मंजू लता आनंद, श्रीमती सरिता गोपाल, श्रीमती कमला किशोर निराला उपस्थित रहे। जिन्होंने विजई प्रत्याशियों को बधाई प्रेषित की मीडिया का आभार जताया और निर्विवाद रूप से सफल चुनाव कार्यक्रम संचालन के लिए अधिकारियों को बधाई दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button