CHHATTISGARH

आयकर विभाग की ताबड़तोड़ छापेमारी, कई बड़े कारोबारियों के ठिकानों पर दी दबिश

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज़”
✍️गोल्डी नायक…

कटनी। इन दिनों IT टीम की लगातार छापेमार कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में IT टीम ने मध्य प्रदेश के कटनी जिले में भी कई बड़े कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई कर रही है। बताया जा रहा है कि अनिल इंडस्ट्रीज समेत कई कारोबारियों के कई ठिकानों पर छापा मारा गया है। जबलपुर और भोपाल के IT विभाग के सैकड़ों अधिकारियों की टीम यहां पहुंची है।

दरअसल, कटनी जिले के कई बड़े व्यापारियों के घरों और उनके कई ठिकानों पर एक साथ 50 से ज्यादा लग्जरी कारों से इनकम टैक्स के 100 से ज्यादा अधिकारियों की टीम ने छापेमार कार्यवाही की ये सभी व्यापारी दाल मिल और राइस मिल और कई बड़े व्यापार करते हैं। जिसमें से एक सबसे बड़ा व्यापार करने वाले अनिल इंडस्ट्रीज के तीन भाइयों के घरों व उनके ठिकानों पर कार्यवाही की गई में इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों ने सुबह-सुबह सभी जगहों पर दबिश देते हुए कागजातों को खंगाल रही है।

जिले के माधवनगर की प्रतिष्ठित फर्म अनिल इंडस्ट्रीज के अलावा कई बड़े व्यापारियों के ठिकानों व उनके घरों पर सुबह ही इनकम टैक्स विभाग की आधा सैकड़ा अधिकारियों की टीम ने छापा मारा। अधिकारियों की टीम ने मिल सहित अनिल के निरंकारी भवन के सामने स्थित बंग्लों में भी छापा मारकर जांच कर रही है। करीब 50 से ज्यादा लग्जरी कारों से जबलपुर भोपाल के अधिकारियों के दल ने एक साथ यह दबिश दी और सुबह से ही दस्तावेजों को खंगालने के लिये सूक्ष्म जांच शुरू कर दी।

इनकम टैक्स दल के साथ पुलिस टीम भी मौजूद है। बताया जाता है कि अनिल इंडस्ट्रीज उद्योग में जिले का एक उभरता नाम है। विगत कई दिनों से यह इनकम टैक्स के निशाने पर था। अनिल इंडस्ट्रीज और कई बड़े व्यापारियों पर अरबों के कर चोरी की आशंकाएं व्यक्त की जा रही है। करीब दो दिन तक जांच चलने का अनुमान लगाया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button