SARANGARH

करो योग रहो निरोग, स्वस्थ रहें मस्त रहें : मुख्य अतिथि श्री संपत अग्रवाल

Advertisement

सारंगढ़ बिलाईगढ़ । कृषि उपज मण्डी परिसर सारंगढ़ के परिसर में दसवें अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस का जिला स्तरीय सामान्य योगाभ्यास कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 6.30 बजे किया गया। मुख्य अतिथि श्री संपत अग्रवाल, (विधायक बसना) कलेक्टर श्री धर्मेश कुमार साहू सहित अन्य जनप्रतिनिधि इस समारोह में शामिल हुए। मुख्य अतिथि का स्वागत पौधों के गुलदस्ता देकर किया गया।

नीलांचल सेवा समिति के माध्यम से सेवा देने वाले मुख्य अतिथि श्री संपत अग्रवाल ने कार्यक्रम की शुरुआत आयुर्वेद के जनक भगवान धन्वंतरी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया।स्कूल शिक्षा विभाग की व्यायाम शिक्षक ममता साहू ने योग प्रशिक्षक के रूप में योग कार्यक्रम की, जिनके अनुश्ररण सभी प्रतिभागियों ने किया।

किशोरी बालक बालिकाओं के दल ने मंच पर योग आसन सूर्य नमस्कार किया। बरमकेला के नन्हें 10 से 15 वर्ष के बच्चों ने विविध योग प्रदर्शन किए। मुख्य अतिथि श्री संपत अग्रवाल ने प्रशिक्षक ममता साहू सहित अन्य को इस अवसर पर पुरस्कार प्रदान किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री संपत अग्रवाल ने कहा कि मैं नियमित रूप से योग करता हूं और आज मेरे इतने उम्र तक कभी बीमार होकर अस्पताल नही गया। यह स्वास्थ्य योग का देन है। नशा मुक्ति का उपाय है योग। हजारों साल से ऋषि मुनि योग करते आ रहे हैं। पूरा विश्व अंतराष्ट्रीय स्तर पर निरोग रहने के लिए योग का अभ्यास कर रहा है। गुरुओं के सानिध्य में रहकर योग करने से फायदा मिलता है। लाइलाज बीमारी का इलाज है योग। आम नागरिकों को भी सेहत के लिए योग करने समय निकालना चाहिए। करो योग रहो निरोग, स्वस्थ रहें मस्त रहें।

कलेक्टर श्री धर्मेश साहू ने कहा कि योग जीवन का अंग है इसे सभी लोग अपनाए और अपने परिवार, दोस्त आदि को भी अपनाने के लिए प्रेरित करें। इस अवसर पर सुभाष जालान, अरविंद हरिप्रिय, अजय गोपाल, अमित अग्रवाल, शिवकुमारी चौहान, पुलिस अधीक्षक पुष्कर शर्मा, नोडल अधिकारी योग हरिशंकर चौहान, पत्रकारगण, प्रांजल सेवा संस्थान के दिव्यांग बच्चे, अधिकारी कर्मचारी सहित बड़ी संख्या में महिला और पुरुष उपस्थित थे। कार्यक्रम का आयोजन समाज कल्याण विभाग के उप संचालक विनय तिवारी के समन्वय से किया गया।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button