NATIONAL

भूलकर भी ना करें ये काम जानें आज का राशिफल

Advertisement

पंचांग के अनुसार आज 24 मई का दिन विशेष है. जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल

ज्योतिष के अनुसार 24 May 2024, शुक्रवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज शाम 07:25 तक प्रतिपदा तिथि फिर द्वितीया तिथि रहेगी. आज सुबह 10:11 तक अनुराधा नक्षत्र फिर ज्येष्ठा नक्षत्र रहेगा.

आज यहाँ से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग सनफा योग, शिव योग, सर्वार्थसिद्धि योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषम, सिंह, वृश्चिक, कम राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा वृश्चिक राशि में रहेंगे.

वहीं आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. सुबह 08:15 से 10:15 बजे तक लाभ अमृत का चौघड़िया एवं दोपहर 01:15 से 02:15 बजे तक शुभ चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 10:30 से 12:00 बजे तक राहुकाल रहेगा.

अन्य राशि वालों के लिए शुक्रवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Horoscope Today)- 

मेष राशि
व्यापार में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी, जो आपके तनाव से कम नहीं होगी. निवेश के लिए पूर्व योजना तैयार कर लें, क्योंकि निवेश से संबंधित निर्णय काफी सोच-विचार कर लेने होंगे. नौकरीपेशा व्यक्तियों की पदोन्नति में विलंब हो सकता है.

नौकरीपेशा व्यक्ति का ऑफिसियल कार्य को लेकर सहकर्मियों से विवाद हो सकता है. जीवनसाथी के साथ शब्दों का प्रयोग सावधानी से करें, आपका एक गलत शब्द आपकी बॉन्डिंग खराब कर सकता है

नकारात्मक परिस्थिति में भी अपनी स्मार्ट वर्क से अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकेंगे. राजनेताओं के पिछले परिणामों के कारण आगामी चुनाव को देखते हुए उनका पद गिर सकता है, टिकट नहीं मिल सकता है.

प्रतियोगी और सामान्य परीक्षा की तैयारी करने वालों को पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना चाहिए. वायरल बुखार, सिर दर्द की समस्या हो सकती है, डॉक्टर से अवश्य सलाह लें. प्रतियोगी छात्रों के लिए दिन परेशानियों भरा रहेगा.

वृषभ राशि
शिव स्वार्थ सिद्धि योग बनने से व्यापार में वृद्धि आपके हाथ लगेगी क्योंकि आपको नई तकनीक से लाभ मिलेगा. व्यापारियों के लिए आर्थिक दृष्टि से दिन अनुकूल है, बस आपको लापरवाही करने से बचना होगा.

आपके दैनिक खर्च में वृद्धि हो सकती है. पारिवारिक प्रॉपर्टी डीलिंग में आपको उम्मीद से अधिक दाम मिलेंगे. जीवनसाथी के साथ यादगार पल बिता पाएंगे. बदलते मौसम को ध्यान में रखते हुए शरीर में पानी की कमी होने से स्वास्थ्य के लिहाज से दिन आपके पक्ष में रहेगा, लेकिन फिर भी खान-पान का ध्यान रखें.

लव पार्टनर से अपने दिल की बात शेयर कर सकते हैं जिसके बाद आप हल्का महसूस करेंगे, मदद की जरूरत पड़ सकती है, कोई करीबी मदद के लिए आगे आएगा. नई पीढ़ी को अज्ञात भय की चिंता हो सकती है,

लेकिन आपको ध्यान रखना होगा कि यह आपके काम पर हावी न हो जाए. स्पोर्ट्स पर्सन वर्कआउट के साथ-साथ खानपान में बदलाव करके अपनी ऊर्जा का स्तर बढ़ाएंगे

मिथुन राशि
व्यापारी वर्ग के लिए समय अनुकूल है, आप अपने व्यापार को दूसरे क्षेत्र में भी बढ़ा पाएंगे. व्यापारी वर्ग को धन लाभ होने की संभावना है. नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन काफी अच्छा रहेगा, उन्हें शुभ समाचार मिल सकता है.

नौकरीपेशा लोगों द्वारा किए जा रहे प्रयास अब रंग लाने वाले हैं, इसलिए मेहनत जारी रखें, ताकि अच्छे परिणाम मिल सकें. सामाजिक गतिविधियों में आपकी बढ़-चढ़कर भागीदारी रहेगी. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें.

स्वास्थ्य को लेकर आपकी लापरवाही आपके लिए नुकसानदेह हो सकती है. जीवनसाथी के साथ संबंधों में कुछ कड़वाहट आ सकती है. इसलिए संभव है कि आपको खट्टे अनुभवों के साथ-साथ कुछ मीठी भावनाएं भी हों.

परिवार में किसी से विवाद न करें. यदि पहले से किसी से कोई केस या विवाद चल रहा है तो समझौता करना लाभकारी रहेगा. खिलाड़ियों की एकाग्रता में कमी आएगी, योग और ध्यान के माध्यम से आप अपनी जीवनशैली में बदलाव ला सकते हैं.

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button