CHHATTISGARHNATIONALSARANGARH

FASTag : इस तारीख तक नहीं किया यह काम तो चलना बंद हो जाएगा आपका FASTag, जानिए डिटेल्स…

Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज”

अगर आप भी अकसर कार से ट्रैवल करते रहते हैं और Fastag का इस्तेमाल करते हैं तो अलर्ट हो जाएं. फास्टैग इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए जरूरी खबर है. भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने सोमवार (15 जनवरी 2024) को कहा कि खाते में राशि होने के बावजूद अधूरे KYC(Know Your Customer) वाले फास्टैग 31 जनवरी के बाद इनएक्टिव कर दिए जाएंगे. जी हां, अगर आपने अपने फास्टैग की KYC को पूरा नहीं किया है तो जल्दी इसे पूरा कर लें नहीं तो आपको टोल प्लाजा पर भविष्य में यात्रा के दौरान परेशानी हो सकती है.

एनएचएआई के एक बयान के अनुसार, उपभोक्ताओं को असुविधा से बचने के लिए सुनिश्चित करना चाहिए कि उनके लेटेस्ट फास्टैग के लिए KYC पूरा हो गया है. इसमें आगे कहा गया है कि फास्टैग यूजर्स को ‘एक वाहन, एक फास्टैग’ नीति का पालन करना चाहिए. और पहले जारी किए गए सभी फास्टैग को अपने संबंधित बैंकों को वापस करना चाहिए.

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, अधूरी केवाईसी करने वाले फास्टैग रद्द हो जाएंगे. प्राधिकरण ने वन व्हीकल वन फास्टैग (One Vehicle One FASTag) की मुहिम पर जोर देते हुए ये बात कही. बता दें कि इस मुहिम से नेशनल हाईवे पर वाहन चलाने का एक्सपीरियंस और भी ज्यादा बेहतर हो जाएगा.

फास्टैग के लिए केवाईसी अपडेट कैसे करें?
फास्टैग की केवाईसी अपडेट करने के लिए https://fastag.ihmcl.com पर जाना है.
होमपेज पर दाएं तरफ लॉगइन का विकल्प होगा. इस पर क्लिक करें.
इसके बाद अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर डालें.
अगर पासवर्ड नहीं पता है तो कैप्चा डालकर ओटीपी पर जाएं.
इसके बाद मोबाइल पर ओटीपी आएगा.
अब आगे की प्रक्रिया पूरी कर केवाईसी अपडेट हो जाएगा.

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button