CHHATTISGARH

वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने नौघटा मे 30 लाख से निर्मित कार्यों का किया लोकार्पण

Advertisement

राज्य सरकार के 6 महीना के  कार्यकाल में हुआ विकास कार्य

सारंगढ़ बिलाईगढ़, राज्य के वित्त मंत्री ओपी चौधरी के मुख्य आतिथ्य और  कलेक्टर धर्मेश साहू की उपस्थिति में बरमकेला ब्लॉक के ग्राम पंचायत नवघटा में 30 लाख के विभिन्न कार्यों का लोकार्पण किया गया, जिसमें  लाइब्रेरी भवन निर्माण, बाजार रोड निर्माण सह कांक्रीटीकरण, तालाब सौंदर्यीकरण आदि शामिल है। इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि जगन्नाथ पाणिग्रही एवं विजय अग्रवाल सहित अन्य नागरिक उपस्थित थे।कार्यक्रम में श्री ओपी चौधरी ने निर्माण कार्यो का पूजा अर्चना के साथ फीता काटा गया। नवघटा के ग्रामीण मंत्री ओपी चौधरी को अपने बीच पाकर गदगद हुए।

इस कार्यक्रम में सभा को संबोधित करते हुए श्री चौधरी ने कहा कि शिक्षा के महत्व को समझना जरूरी है। बच्चों को समझाना जरूरी है। साथ ही ये माता-पिता को भी समझना जरूरी है। अपने बच्चे को अच्छी शिक्षा देंगे तो एक नहीं सैकड़ों ये ओपी चौधरी, कलेक्टर, एसपी, डॉक्टर, इंजीनियर, मंत्री बनेंगे। हम लोगों को ही यह करना है। महिलाओं को उन्होंने कहा कि दीदी और बहनों को विशेष रूप से निवेदन करना चाहता हूं कि अपने बच्चे को जरूर पढ़ाएं।

श्री चौधरी ने कहा कि युवा डायनेमिक सरपंच को भी मैं विशेष रूप से बधाई और शुभकामना देता हूं इतना अच्छा काम उन्होंने हमारी सरकार बनने के बाद 6 महीने की भीतर करके दिखाया है। हमने स्वीकृत किया था। उसकी क्वालिटी के साथ उन्होंने जल्दी पूर्ण किया है।

सरकार चाहती है कि नौघटा सरपंच गजपति डनसेना जैसा हर कोई विकास कार्य करके आगे बढे। इसके लिए कोई कमीशन देने की आवश्यकता नहीं है। हम पूरी ईमानदारी से प्रयास करेंगे तो क्षेत्र का विकास होना निश्चित है।समय पर पूर्ण किया है और क्वालिटी के साथ पूरा किया है।

इसके लिए भी मैं उनको बधाई देता हूं। नौघटा से पिहरा की सड़क के लिए 4 करोड़ स्वीकृति किया गया है, जिससे एक साल के भीतर उसका भी लोकार्पण आप सभी की उपस्थिति में किया जाएगा। राज्य सरकार ने 31 सौ रूपये में धान खरीदने का वायदा को तीन महीने में पूर्ण कर लिया। साथ ही माता बहनों को महतारी वंदन योजना के माध्यम से उन्हें मजबूत करने में लगा है।

इस अवसर पर एस डी एम अनिकेत साहू, पंचायत अधिकारी हरिशंकर चौहान, सीएमएचओ अवधेश पाणिग्राही, तहसीलदार शनि पैकरा एवं अन्य प्रशासनिक अमला मौजूद रहे।  परदेशी प्रधान, राधामोहन पाणिग्राही, कैलाश पण्डा,जिला पंचायत सदस्य कैलाश नायक, जुगल किशोर अग्रवाल, मुरारी नायक ,स्वप्निल स्वर्णकार अरुण सराफ, सरपंच गजपति डनसेना, दशरथ साहू, गोविंद अग्रवाल,  सेवक राम पटेल, जनपद पुर्व उपाध्यक्ष रामकुमार नायक आदि उपस्थित थे

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button