CHHATTISGARHSARANGARH

IMA रायपुर के नवनिर्वाचित प्रतिनिधिमंडल ने की सीएम भूपेश से मुलाकात

Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज”

पदाधिकारियों ने किये विभिन्न मुद्दों पर चर्चा

रायपुर न्यूज/ इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को अध्यक्ष डॉ. राकेश गुप्ता और सचिव डॉ. दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मुख्यमंत्री निवास में मुलाकात की. प्रतिनिधिमंडल ने इस दौरान सीएम को नव वर्ष की शुभकामनाएं दी. साथ ही प्रदेश में क्लीनिक और नर्सिंग होम चलाने में आ रही कठिनाइयों के बारे में मुख्यमंत्री को अवगत कराया

इसमें मुख्यत- कांग्रेस के जन घोषणा पत्र में नर्सिंग होम एक्ट संबंधित शामिल मुद्दों की ओर मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित करवाया गया. जन घोषणा पत्र में अंकित बिंदु जिसमें की क्लीनिक और छोटे नर्सिंग होम के साथ अस्पतालों को नर्सिंग होम एक्ट से बाहर रखने के वायदे को पूरा करने का अनुरोध किया गया.

IMA प्रतिनिधिमंडल ने सीएम को अवगत कराया कि युवा डॉक्टर किसी समय में स्टैथेस्कोप और ब्लड प्रेशर का इंस्ट्रूमेंट लेकर अपने क्लीनिक में प्रैक्टिस में बैठ सकता था. लेकिन अब क्लीनिक खोलने के लिए भी कई तरह के मानकों को पूरा करना पड़ता है. क्लीनिक खोलने के लिए सरलीकरण और एक्ट में समय वध एकल खिड़की प्रणाली लागू करने की आवश्यकता है. प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री को नर्सिंग होम एक्ट के बदलाव के लिए उच्च अधिकारी स्तर पर हो रहे संवाद से संभावित परिवर्तन की भी जानकारी दी है.

ये रहे शामिल

इसके अलावा प्रतिनिधिमंडल ने गुरुकुल कांप्लेक्स कालीबाड़ी के पास स्थित इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की शासन द्वारा आवंटित जमीन पर प्रस्तावित निर्माण की रुपरेखा भी मुख्यमंत्री से साझा की और उन्हें शिलान्यास के लिए समय देने का निवेदन भी किया और इस पर लगने वाले वार्षिक भू भाटक को 1 रुपये की दर से संशोधित दर पर लगाने का अनुरोध किया. प्रतिनिधिमंडल में अध्यक्ष डॉ. राकेश गुप्ता, सचिव डॉ. दिग्विजय सिंह, IMA के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेश सिन्हा, रायपुर शाखा के पूर्व अध्यक्ष डॉ. विकास अग्रवाल , हॉस्पिटल बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. अनिल जैन के साथ डॉ. एआर दल्ला, डॉ. अजय मोहन सहाय, डॉ. श्याम शर्मा, डॉ. सतीश राठी, डॉ. अविनाश चतुर्वेदी, डॉ. स्मित श्रीवास्तव, डॉ. गिरीश अग्रवाल, डॉ. भूपेंद्र गाठे, डॉ. प्रदीप शर्मा, डॉ. विवेक गोयल, डॉ. अंकित सहाय उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button