SPORTS

बेईमानी’ की वजह से कतर के खिलाफ हारकर इतिहास रचने से चूका भारत, जमकर हुआ बवाल

Advertisement

भारत खराब रेफरिंग के कारण फीफा वर्ल्ड कप क्वॉलीफायर के तीसरे दौर में पहुंच नहीं सका. इस तरह टीम इंडिया इतिहास रचने से चूक गई है.

भारतीय फुटबॉल टीम फीफा वर्ल्ड कप के दूसरे दौर के क्वॉलीफायर में हार गई है. दरअसल, मंगलवार रात टीम इंडिया को कतर के खिलाफ विवादित गोल की बदौलत कतर ने हरा दिया. इस बेहद रोमांचक मैच में भारतीय टीम को कतर ने 2-1 से हराया.

बहरहाल, भारत खराब रेफरिंग के कारण फीफा वर्ल्ड कप क्वॉलीफायर के तीसरे दौर में पहुंच नहीं सका. इस तरह टीम इंडिया इतिहास रचने से चूक गई है. भारत के लिए लालियानजुआला चांगटे ने 37वें मिनट में गोल दागा. इस गोल के बदौलट टीम इंडिया 1-0 से आगे चल रही थी, लेकिन खराब रेफरिंग का खामियाजा भुगतना पड़ा.

भारत के साथ सरासर बेइमानी हुई!

दरअसल, कतर के लिए आखिरी समय में यूसुफ एयमन ने गोल किया. ऐसा लग रहा था कि लाइन से बाहर जा चुकी थी, लेकिन रेफरी ने गोल को सही करार दिया. इस तरह भारत के साथ बेईमानी हुई. लिहाजा, भारतीय टीम इतिहास रचने से चूक गई.

अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इसके अलावा सोशल मीडिया यूजर्स लगातार कमेंट्स कर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. साथ ही फैंस का कहना है कि भारत के साथ बेइमानी हुई, अगर ऐसा नहीं होता तो टीम इंडिया इतिहास रचने में कामयाब हो जाती.

इस विवादित गोल के बाद भारतीय खिलाड़ियों

बहरहाल, यह पूरा माजरा 73वें मिनट में हुआ. इस तरह दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर आ गई. लेकिन विवादित फैसले के बाद भारतीय खिलाड़ियों की लय बिगड़ गई. लिहाजा, कतर ने 85वें मिनट में फिर गोल दागा. इस तरह कतर की टीम 2-1 से आगे हो गई.

साथ ही इस कतर ने 2-1 से जीत दर्ज कर अगले राउंड में जगह पक्की की. वहीं, एक अन्य मैट में कुवैत ने अफगानिस्तान को 1-0 से हराया. इस तरह कतर के अलावा कुवैत अगले राउंड में पहुंच गई है, लेकिन भारतीय टीम का सपना टूट गया है.

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button