NATIONAL

उत्तराखंड के बद्रीनाथ हाईवे पर बड़ा हादसा, ट्रेवलर अलकनंदा नदी में गिरी, 10 की मौत

Advertisement

उत्तराखंड के बदरीनाथ हाईवे पर बड़ा सड़क हादसा हो गया है. जहां यात्रियों से भरा एक टेम्पो ट्रैवलर वाहन अनियंत्रित होकर अलकनंदा नदी में जा गिरा. इस हादसे में करीब 10 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. जबकि सात लोग घायल बताए जा रहे हैं. घटनास्थल पर रेसक्यू ऑपरेशन जारी है. लापता लोगों को तलाश करने की कोशिश की जा रही है.

ये हादसा बद्रीनाथ हाईवे पर रेंतोली के पास हुआ, जहां यात्रियों से भरा टेपों ट्रेवलर अचानक नियंत्रण खो गया और नीचे लुढ़कते हुए अलकनंदा नदी में समा गया. घटना के बाद वहां अफ़रा-तफरी मच गई. लोग मदद के लिए चीख पुकार करने लगे. जिसके बाद वहां बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए.

खबरों के मुताबिक ट्रेवलर में करीब सत्रह यात्री सवार थे, घटना की सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीम को मौके पर रवाना कर दिया गया है. घटना स्थल पर रेक्स्यू ऑपरेशन किया जा रहा है. नदी का बहाव तेज होने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

एसपी डॉ विशाखा अशोक भदाणे ने इस हादसे की पुष्टि की है. घटना की खबर मिलते ही एसडीआरएफ की टीम को भी मौके पर रवाना कर दिया गया है. एमआरएफ और एनडीआरएप की टीमें रेसक्यू ऑपरेशन में जुटी हुी हैं. इस हादसे पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी दुख जताया है.

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने एक्स पर लिखा- ‘जनपद रुद्रप्रयाग में टेम्पो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ. स्थानीय प्रशासन व SDRF की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई है. घायलों को नज़दीकी चिकित्सा केंद्र पर उपचार हेतु भेज दिया गया है. जिलाधिकारी को घटना की जाँच के आदेश दे दिए हैं.

ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगतों की आत्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोक संतप्त परिजनों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें. बाबा केदार से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं.

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button