RAIPUR

पूर्व गृहमंत्री के EVM में छेड़खानी वाले बयान पर ओपी चौधरी का पलटवार, बोले- कांग्रेस पूरी तरह से हताश और निराश हो चुकी है

Advertisement

रायपुर। पूर्व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के बयान EVM में छेड़खानी वाले बयान को लेकर ओपी चौधरी का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पूरी तरह से हताश और निराश हो चुकी है। इस मानसिक हताशा में अनर्गल बोल कांग्रेस नेताओं के द्वारा किए जा रहे हैं। जब यह जीतते हैं तो ईवीएम सही हो जाता है और हार होती है तो चिल्लाने लगते हैं। वहीं उन्होंने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में हमको पिछले बार से कम सिटी मिली है। अगर ईवीएम पर कंट्रोल रहता है तो 80 पर 80 सीट जीत जाते हैं।

दरअसल, राहुल गांधी के बयान पर पूर्व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा था कि देश के साथ-साथ छत्तीसगढ़ में भी निष्पक्ष चुनाव नहीं हुए हैं। हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस कम से कम 4-5 सीट जीत रही थी। इंटेलिजेंस की रिपोर्ट कांग्रेस को 4-5 सीट दे रही थी, लेकिन कांग्रेस ने केवल एक सीट पर जीत दर्ज की। पूर्व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि, भाजपा ने EVM में सेटिंग कर गड़बड़ी की है।

आपको बता दें कि, लोकसभा चुनाव के दौरान विपक्ष ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों का मुद्दा जमकर उठाया था। लेकिन जैसे ही चुनाव के नतीजे घोषित हुए तो यह मुद्दा गायब सा हो गया। हालांकि बीच-बीच में नेताओं ने इस पर सवाल जरूर उठाए। वहीं जो मुद्दा अचानक गायब सा हो गया था, वो फिर से सुर्खियों में आता दिख रहा है। अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ईवीएम को लेकर एक बार फिर से सवाल खड़े कर दिए हैं।

बता दें कि राहुल गांधी ने दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन एलॉन मस्क की एक्स पोस्ट को रिपोस्ट करते हुए एक अखबार का हवाला देकर कहा कि भारत में ईवीएम एक ब्लैक बॉक्स है और किसी को भी उनकी जांच करने की अनुमति नहीं है। हमारी चुनावी प्रक्रिया में पारदर्शिता को लेकर गंभीर चिंताएं जताई जा रही हैं। जब संस्थाओं में जवाबदेही की कमी होती है। तो लोकतंत्र एक दिखावा बन जाता है और धोखाधड़ी की संभावना बढ़ जाती है।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button