SPORTS

PNG vs AFG : अफगानिस्तान की जीत का वह हीरो, जिसने पर्दे के पीछे से निभाई भूमिका

Advertisement

अफगानिस्तान ने टी20 विश्व कप 2024 में सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. उसके शानदार परफॉर्मेंस में हेड कोच जोनाथन ट्रॉट की अहम भूमिका रही है.

अफगानिस्तान ने शुक्रवार सुबह पीएनजी को हरा दिया. उसने इस जीत के साथ ही टी20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 में जगह बना ली. अफगानिस्तान ने इस बार दमदार प्रदर्शन किया है. उसका परफॉर्मेंस पिछले कुछ सालों में काफी सुधरा है.

अहम बात यह है कि अफगानिस्तान ने टी20 विश्व कप मं न्यूजीलैंड को हराकर एक बड़ा उलटफेर भी किया. अफगानिस्तान की सफलता के पीछे उसके हेड कोच जोनाथन ट्रॉट की अहम भूमिका रही है.

हेड कोच ट्रॉट के आने के बाद अफगानिस्तान का प्रदर्शन और ज्यादा बेहतर हुआ है. वे पर्दे के पीछे से टीम के लिए अहम भूमिका निभा रहे हैं. अफगानिस्तान टी20 विश्व कप 2024 के ग्रुप सी में है. उसने अभी तक तक 3 मैच खेले हैं और तीनों जीते हैं. अफगानिस्तान ने इस बार न्यूजीलैंड को हराकर बड़ा उलटफेर किया. उसने एकतरफा मुकाबले में 84 रनों से जीत दर्ज की थी.

ट्रॉट की वजह से बल्लेबाजों को हुआ काफी फायदा –

ट्रॉट के अफगानिस्तान से जुड़ने का सबसे बड़ा फायदा उसके बल्लेबाजों को हुआ है. रहमानुल्लाह गुरबाज टी20 विश्व कप 2024 में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टॉप पर हैं. गुरबाज ने ट्रॉट के साथ मिलकर काफी मेहनत की है. इब्राहिम जादरान ने भी काफी मेहनत की है. वे इस बार सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में चौथे नंबर पर हैं. जादरान और गुरबाज अफगानिस्तान की जीत में काफी अहम रहे हैं.

वनडे विश्व कप 2023 में भी अफगानिस्तान ने दिखाया था कमाल –

अफगानिस्तान ने पिछले वनडे विश्व कप में भी शानदार प्रदर्शन किया था. अफगान टीम पॉइंट्स टेबल में छठे नंबर पर रही थी. उसने 9 मैच खेले थे और 4 में जीत दर्ज की थी. अफगानिस्तान ने इस दौरान पाकिस्तान और श्रीलंका को उलटफेर का शिकार बनाया था. जोनाथन ट्रॉट के हेड कोच बनते ही टीम के प्रदर्शन में सुधार देखने को मिला.

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button