NATIONAL

दिल्ली में राजस्थान की हलचल सीएम ने की पीएम से मुलाकात, अमित शाह से मिले राज्यपाल, ओम बिरला के साथ भी बैठक

Advertisement

एक ओर राजस्थान के सीएम भजनलाल की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात हुई तो वहीं राज्यपाल कलराज मिश्र और ओम बिरला अमित शाह से मिले. इसके कई मायने निकाले जा रहे हैं.

राजस्थान में विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने वाली बीजेपी को 6 महीने के अंदर लोकसभा चुनाव के परिणामों में बड़ा झटका लगा. राज्य की सभी 25 में से 24 सीटों पर क्लीन स्वीप करने वाली बीजेपी (एक सीट बीजेपी नीत एनडीए को मिली थी) इस बार 14 सीटों पर ही सिमट कर रह गई. ऐसे में पार्टी आलाकमान लगातार हार के कारणों की जांच करने में जुटा रहा और प्रदेश के नेतृत्व से भी इस पर रिपोर्ट मांगी.

लोकसभा चुनाव के परिणामों के बाद से ही राज्य की राजनीति में बड़ी हलचल देखने को मिल रही है. एक ओर सोमवार (17 जून) को सीएम भजनलाल शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से बात की. वहीं, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कोटा से लोकसभा सांसद ओम बिरला से मिले और चर्चा की. इन मुलाकातों से कयास लगाए जा रहे हैं कि राजस्थान के पार्टी संगठन में बड़े बदलाव हो सकते हैं.

पीएम मोदी से मिले भजनलाल शर्मा
सीएम भजनलाल शर्मा ने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट कर लिखा, “आज राजधानी दिल्ली में विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता, 140 करोड़ भारतीयों के सुख, समृद्धि और कल्याण के लिए साधनारत, भारत के ‘अमृतकाल के सारथी’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से स्नेहपूर्ण भेंट कर उनका स्नेहिल आशीर्वाद व आत्मीय मार्गदर्शन प्राप्त किया.” उन्होंने आगे लिखा, “माननीय प्रधानमंत्री के यशस्वी नेतृत्व में केंद्र की NDA सरकार ‘आत्मनिर्भर भारत-विकसित भारत’ के निर्माण और जन जन की सतत सेवा हेतु पूर्णतः संकल्पित है.”

भजनलाल शर्मा की जेपी नड्डा से भी हुई मुलाकात
एक ओर सीएम भजनलाल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा, “नई दिल्ली में आज बीजेपी के माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष, भारत सरकार में माननीय केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और रसायन एवं उर्वरक मंत्री जेपी नड्डा से शिष्टाचार भेंट की. इस दौरान माननीय मंत्री के साथ राजस्थान प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं एवं व्यस्थाओं के सुदृढ़ीकरण करने हेतु विस्तारपूर्वक चर्चा की तथा उनका आत्मीय मार्गदर्शन प्राप्त किया.”

राज्यपाल कलराज मिश्र की केंद्रीय मंत्री से बातचीत
राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने पोस्ट कर लिखा, “आज दिल्ली में केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह से स्नेहिल भेंट हुई. इस दौरान उनसे राजस्थान के विकास सहित विभिन्न विषयों पर विस्तृत चर्चा की.”

गृहमंत्री अमित शाह के साथ स्वास्थ्य मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मुलाकात पूर्व स्पीकर और मौजूदा बीजेपी सांसद ओम बिरला से हुई. अमित शाह और जेपी नड्डा सोमवार की देर रात ओम बिरला के आवास से निकलते दिखे. ऐसा माना जा रहा है कि इस दौरान ओम बिरला के साथ संसद प्रोसीडिंग पर चर्चा हुई है.

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button