NATIONAL

रेड अलर्ट भारी बारिश से नदी उफान पर, कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात

Advertisement

भारी बारिश के कारण तीस्ता नदी में उफान आने से उत्तरी पश्चिम बंगाल के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं..

दार्जिलिंग। भारी बारिश के कारण तीस्ता नदी में उफान आने से उत्तरी पश्चिम बंगाल के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं, जिसके कारण प्रशासन को कलिम्पोंग-दार्जिलिंग मार्ग पर यातायात की आवाजाही रोकनी पड़ी है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उत्तरी सिक्किम में भारी भूस्खलन के कारण हुई तबाही में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा पांच अन्य लापता हो गए।

अधिकारियों ने बताया कि बुधवार रात लगातार बारिश के कारण स्थिति और खराब हो गई, क्योंकि दार्जिलिंग और कलिम्पोंग को जोड़ने वाले तीस्ता बाजार और गिल खोला जैसे अन्य इलाकों में कई सड़कें जलमग्न हो गईं, जबकि उफनती तीस्ता नदी के कारण आसपास बने घरों को खतरा पैदा हो गया है।

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस बुधवार रात से ही प्रभावित इलाकों में घोषणाएं कर रही है और लोगों से सुरक्षित स्थानों पर जाने का आग्रह कर रही है। उन्होंने बताया कि लगातार हो रही बारिश के कारण सड़कें और घर जलमग्न हो रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि स्थानीय पुलिस, नागरिक सुरक्षा दल और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के कर्मियों को किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए सतर्क किया जा चुका है।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button