NATIONAL

राजधानी में फिर शुरू होगा गर्मी का सितम, वीकेंड पर 44 डिग्री पारा पहुंचने की संभावना

Advertisement

देश में इन दिनों कुछ स्थानों पर लगातार बारिश हो रही हैं, जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली है। बात करें देश की राजधानी दिल्ली की तो बीते रात से यहां मौसम काफी सुहावना बना हुआ है। इतना ही नहीं मौसम विभाग ने दिल्ली में 20 और 21 जून को भी धूलभरी आंधी और गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई है। लेकिन, 23 जून से दिल्ली में फिर से हीटवेव का दौर शुरू होने के आसार हैं, जो 26 जून तक जारी रहेगा।

दोबारा शुरू होगा लू का प्रकोप

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, 23 जून से राजधानी दिल्ली में लू का प्रकोप दोबारा शुरू हो सकता है। जानकारी मिली है कि पारा फिर से 44 डिग्री तक पहुंच सकता है। IMD का कहना है कि जब तक दिल्ली में मॉनसून की एंट्री नहीं होगी, तब तक लोगों को गर्मी और लू की मार झेलनी पड़ सकती है।

दिल्ली के इन हिस्सों में आज होगी बारिश

IMD के मुताबिक, आज दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें उत्तरी दिल्ली, उत्तर-पूर्वी दिल्ली, उत्तर-पश्चिमी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, मध्य-दिल्ली, एनसीआर (लोनी देहात) के कुछ स्थानों और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी और 30-50 किमी/घंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।

इसके अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, हिंडन एएफ स्टेशन, बहादुरगढ़, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, सोनीपत, रोहतक, खरखौदा, बागपत, खेकड़ा, मोदीनगर, पिलखुआ, मानेसर, बल्लभगढ़, सोनीपत, खरखौदा, मट्टनहेल, झज्जर, फरुखनगर, सोहना, पलवल, बड़ौत, बागपत, मेरठ, खेकड़ा, मोदीनगर, किठौर, पिलखुआ, हापुड, गुलावटी, सिकंदराबाद, बुलंदशहर में भी बारिश होने की संभावना  हैं।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button