SPORTS

पुराने अंदाज़ में लौटी वेस्टइंडीज़, बना दिया इस वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा टोटल, पूरन ने खेली 98 रनों की पारी

Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 40वें मैच में वेस्टइंडीज़ ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 5 विकटे पर 218 रन बोर्ड पर लगाए.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मैच नंबर 40 में वेस्टइंडीज़ की टीम अपने पुराने अंदाज़ में दिखाई दी. दो बार की टी20 विश्व कप चैंपियन वेस्टइंडीज़ ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 218 रन बोर्ड पर लगाए.

यह इस विश्व कप का सबसे बड़ा टोटल रहा. टीम के लिए निकोलस पूरन ने सबसे बड़ी खेलते हुए 53 गेंदों में 6 चौके और 8 छक्कों की मदद से 98 रन बनाए. पूरन के आगे अफगानी गेंदबाज़ पूरी तरह बेबस नज़र आए.

वेस्टइंडीज़ की शुरुआत तो कुछ फीकी रही, लेकिन फिर टीम ने लय पकड़ी और कमाल की बल्लेबाज़ी करते हुए बड़ा टोटल बोर्ड पर लगा दिया. पहला विकेट जल्दी गिर जाने के बाद दूसरे विकेट के लिए जॉनसन चार्ल्स और निकोलस पूरन ने 80 रनों की साझेदारी कर टीम को 200 रनों का आंकड़ा पार कराने में मदद की.

मुकाबले में वेस्टइंडीज़ ने पावर प्ले में टी20 वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा 92/1 रनों का स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी कायम किया. इस दौरान अफगानिस्तान के लिए गुलबदीन नायब ने सबसे ज़्यादा 2 विकेट झटके. दोनों के बीच मुकाबला सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है.

ऐसी रही वेस्टइंडीज़ की पारी

टॉस गंवाने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी वेस्टइंडीज़ की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. टीम ने पहला विकेट दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर ब्रेंडन किंग के रूप में गंवा दिया. किंग ने 6 गेंदों में 1 चौके की मदद से 7 रन बनाए.

इसके बाद दूसरे विकेट के लिए जॉनसन चार्ल्स और निकोलस पूरन ने 80 (38 गेंद) रनों की साझेदारी की. इस ताबड़तोड़ साझेदारी का अंत 8वें ओवर की आखिरी गेंद पर चार्ल्स के विकेट से हुआ. चार्ल्स ने 27 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 43 रन बनाए.

फिर टीम को तीसरा झटका शाई होप के रूप में लगा, जो 13वें ओवर की पहली गेंद पर पवेलियन लौट गए. होप ने 17 गेंदों में 2 छक्कों की मदद से 25 रन बनाए. फिर चौथे विकेट के लिए निकोलस पूरन और रोवमैन पॉवेल ने 64 (38 गेंद) रनों की साझेदारी की. इस पनपती हुई साझेदारी का अंत 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर कप्तान पॉवेल के विकेट से हुआ.

पॉवेल ने 15 गेंदों में 1 चौके और 2 छक्कों की मदद से 26 रन स्कोर किए. फिर टीम को पांचवां झटका 20वें ओवर की चौथी गेंद पर रन आउट के ज़रिए निकोलस पूरन के रूप में लगा. पूरन ने 53 गेंदों में 6 चौके और 8 छक्कों की मदद से 98 रन बनाए. अंत में आंद्रे रसेल 3* और शेरफेर रदरफोर्ड 1* पर नाबाद रहे.

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button