CHHATTISGARHSARANGARH

कलेक्टर डॉ.फरिहा आलम ने स्वामी आत्मानंद विद्यालय का किया औचक निरीक्षण

Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज़”

छात्रों को गुणवत्तायुक्त शिक्षा उपलब्ध कराने शिक्षकों को दिए निर्देश

सारंगढ़ न्यूज़/ कलेक्टर डॉ.फरिहा आलम आज स्वामी आत्मानंद विद्यालय सारंगढ़ का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने अध्ययनरत बच्चों को गुणवत्तायुक्त शिक्षा उपलब्ध कराने के निर्देश शिक्षकों को दिए। उन्होंने स्कूल के पुस्तकाल, कम्प्यूटर कक्ष, प्रयोगशाला, स्टाफ रूम सहित सभी कक्षाओं को देखा तथा विद्यालय परिसर में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखते हुए स्कूल में बेहतर माहौल बनाने और तमाम विद्यालयीन गतिविधियों को सुचारू रूप से संचालित करने को कहा।

कलेक्टर डॉ.फरिहा आलम ने कक्षा अवलोकन के दरम्यान विद्यार्थियों से पठन-पाठन, खेलकूद, बच्चों के कैरियर, विद्यालय के वातावरण, फीस जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करते हुए जानकारी ली। बच्चों ने कलेक्टर के सभी प्रश्नों का जबाब दिए। कलेक्टर ने बच्चों को सुखद और बेहतर भविष्य के लिए लक्ष्य निर्धारित करते हुए पूरे मनोयोग से पढ़ाई करने को कहा। उन्होंने बच्चों से आईएएस, डॉक्टर, इंजीनियर, सीए जैसे महत्वपूर्ण पदों पर चयनित होने के लिए बेहतर पढ़ाई और समय का सदुपयोग करने को कहा। कलेक्टर डॉ.फरिहा आलम ने बच्चों से चर्चा के दौरान आगामी बोर्ड परीक्षा में अधिक से अधिक संख्या में टॉप टेन में जगह बनाने लक्ष्य निर्धारित करने की बात कही। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय को यथाशीघ्र व्यवस्थित करने डीईओ को निर्देशित किया।
कलेक्टर डॉ.फरिहा आलम ने दो पालियों में संचालित होने वाली स्वामी आत्मानंद विद्यालय में हिंदी और अंगे्रजी माध्यम स्कूल के समय-सारिणी के संबंध में डीईओ एवं प्राचार्य से जानकारी प्राप्त की। उन्होंने बच्चों के समग्र विकास के लिए विद्यालयीन गतिविधियों के साथ-साथ शारीरिक, मानसिक एवं व्यक्तित्व विकास के लिए विभिन्न गतिविधियां कराए जाने डीईओ को निर्देशित किया।
इस दौरान अपर कलेक्टर श्रीमती निष्ठा पाण्डेय तिवारी, जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती रानी जांगड़े, विकासखंड शिक्षा अधिकारी श्री आर.के.कश्यप, सहायक विकासखंड शिक्षा अधिकारी श्री मुकेश कुर्रे, श्रीमती सोमा सिंह ठाकुर, सहायक संचालक श्री रामेश्वर जांगड़े, बरमकेला विकासखंड शिक्षा अधिकारी श्री नरेंद्र जांगड़े, विद्यालय के प्राचार्य एवं समस्त स्टॉफ उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button