CHHATTISGARHNATIONALSARANGARH

बहुमुखी प्रतिभा के धनी राजेश नायक की पेंटिंग्स का अंतर्राष्ट्रीय आर्ट कॉम्पिटिशन के लिए हुआ चयन

Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज”

प्रतिभा उम्र और समय की मोहताज नही, कुदरत की देन होती है – राजेश नायक

राजधानी रायपुर के मैग्नेटो माल में राजेश नायक की पेन्टिस की लगाई जाएगी प्रदर्शनी

सारंगढ़ न्यूज़/ कहा जाता है, कि कठोर शरीर के पीछे एक भावनात्मक दिल का वास होता है और यदि आपके में हुनर है प्रतिभा है अथवा किसी समय या उम्र के पड़ाव की वह मोहताज नहीं होती। उक्त बातें सारंगढ़ अंचल की शान और बहुमुखी प्रतिभा के धनी राजेश (पप्पू) नायक पर यह कहावत बिल्कुल फिट बैठती है। बॉडी बिल्डिंग मे देश-विदेश मे अपना परचम लहराने वाले, बॉडी बिल्डिंग में मिस्टर छत्तीसगढ़ ख़िताब विजेता होने के साथ अंचल के बालक बालिकाओं को मार्शल आर्ट मे प्रशिक्षित करने वाले बॉडी जोन जिम के संस्थापक राजेश नायक कला के क्षेत्र मे भी बेहद रुचि रखते है। अंचल और उन्हें जानने वाले उन्हें बहुमुखी प्रतिभा का धनी कहते हैं उनका गिटार वादन, माउथ आर्गन के साथ सारंगढ़ अंचल को 40 वर्ष पूर्व जूडो कराते की सौगात देने वाले ये बहुमुखी प्रतिभा से लबरेज राजेश नायक अब पेंटिंग्स मे भी बेहद दिलचस्पी रखते है, आज उनकी यही दिलचस्पी उन्हे एक और चमकीली पहचान दे रही है।
सारगढ़ के प्रतिभावान हस्ताक्षर राजेश नायक बॉडी बिल्डर के स्पर्धा में कई खिताब जीतने के बाद अब आर्ट में भी अपना जलवा बिखेर रहे है। उनकी पेटिंग्स को अंतर्राष्ट्रीय आर्ट कॉम्पिटिशन के लिये चयन किया गया है। राजधानी रायपुर में 6 जून से 18 जून में यह प्रतियोगिता का आयोजन रायपुर जे मैगनेटो मॉल मे होगा।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मणिकर्णिका आर्ट गैलरी इण्डिया के तात्साधान मे अंतर्राष्ट्रीय आर्ट कम्पीटिशन के लिये पेटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इस प्रतियोगिता में देशभर ही उत्कृष्ट पेटिंग्स बनाने वालो ने हिस्सा लिया, जिसमे से सारंगढ़ के राजेश नायक भी शामिल थे। इस पेटिग्स प्रतियोगिता में विभिन्न विषयो में पेटिंग्स का अंतर्राष्ट्रीय आर्ट कम्पीटिशन के लिये चयन होना था, इसमें सारंगढ़ निवासी राजेश नायक का पेटिग्स का चयन हुआ है। उनको इस उपलब्धी पर अंचलवासियो के साथ पूरे छत्तीसगढ़ से बधाईयां प्रदान किया है। राजेश नायक की लग्न से बनाए गये पेटिग्स्‌ को राष्ट्रीय स्तर पर पर्याप्त प्रसंशा मिली। अंतर्राष्ट्रीय स्‍तर पर चयनित होने के बाद राजेश नायक अब हाइपर रियालिस्टिक पेन्टिग्स बनाने की कोशिश करने में जुट गये है।

रायपुर के मैगनेटो मॉल मे लगेगी प्रदर्शिनी – पेटिंग आर्टिस्टो को इन्टरनेशनल मंच प्रदान करने वाले आयोजक संस्था मणिकर्णिका आर्ट गैलरी इण्डिया प्रतियोगिता आयोजन को दिनांक 6/06/2023 से 18/06/2023 को कर रही है। राजधानी रायपुर के मैग्नेटो माल में राजेश नायक की पेन्टिस की प्रदर्शनी लगाई जा रही है। इस संबध में राजेश नायक ने बताया कि उनका उद्देश्य युवाओं एवं बच्चों में पेन्टिंग की व्यवसायिक स्तर पर प्रशिक्षण प्रदान करने की है तथा इसके लिये वे सतत्‌ प्रयासरत है।

बॉडी बिल्डिंग और कराते मे बिखेर चुके हैँ जलवा – बॉडी बिल्डरर्स तथा कराते के कई प्रतियोगिताओं में अपना जलवा बिखेर चुके राजेश नायक अब अपने आर्ट कला में भी सारंगढ़ अंचल का नाम रोशन कर रहे है। उनकी इस उपलब्धी पर सारंगढ़ अंचल में हर्ष का माहौल तथा विभिन्न क्षेत्र के नामचीन लोगो ने राजेश नायक को इस उपलब्धी पर बधाई प्रदान की है।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button