CHHATTISGARHSARANGARH

कलेक्टर ने ली समय सीमा की बैठक  : बच्चों, गर्भवती और शिशुवती माताओं के हिस्से की पोषक तत्व उनको मिलना चाहिए, सिर्फ रजिस्टर में एन्ट्री नहीं होनी चाहिए: कलेक्टर धर्मेश साहू

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

सारंगढ़ बिलाईगढ़, 24 जुलाई 2024/कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जिले में प्रगतिरत कार्यों की समीक्षा समय सीमा की बैठक में की। बैठक में कलेक्टर ने शासकीय उचित मूल्य दुकान संचालकों से शासन द्वारा दिए गए राशन की राशि खाद्य विभाग में जमा करने के लिए निर्देशित किया। कलेक्टर ने राजीव युवा मितान क्लब अंतर्गत अब तक शेष बचे राशि को वितरण नहीं करने के निर्देश सभी सीईओ को दिए।

कलेक्टर ने प्रभारी महिला एवं बाल विकास अधिकारी को कहा कि जिले के आंगनबाड़ी केन्द्रों में बच्चों, गर्भवती और शिशुवती माताओं के हिस्से की पोषक तत्व उनको मिलना चाहिए, सिर्फ रजिस्टर में एन्ट्री नहीं होनी चाहिए।

कलेक्टर ने आधार अपडेट, आयुष्मकार्ड निर्माण, पीएम विश्वकर्मा योजना, कृषि विभाग अंतर्गत पीएम किसान सम्मान निधि में आधार सीडिंग और भूमि सीडिंग, खाद बीज वितरण, खाद की मांग, भंडारण और वितरण के संबंध में तैयारी और व्यवस्था, जल संसाधन विभाग द्वारा भू-अर्जन, बरमकेला क्षेत्र में सड़क मरम्मत, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा बरसात के दिनों में पेयजल से होने वाले रोगों के रोकथाम के लिए क्लोरीन की दवा का छिड़काव, पेंशन योजनाओं के सत्यापन के बाद रिपोर्ट, स्कूल जतन योजना अंतर्गत निरीक्षण अधिकारियों के द्वारा जांच के बाद रिपोर्ट, सरकारी स्कूलों के जर्जर भवनों की रिपोर्ट, आंगनबाड़ी केन्द्रों में जर्जर भवनों के मरम्मत के लिए सूची और मरम्मत की लागत की सूची आदि के बारे में अधिकारियों से चर्चा कर आवश्यक कार्यवाही करने और प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के लिए कहा। इस अवसर पर जिले के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button