CHHATTISGARH

कंपनी का डॉयरेक्टर गिरफ्तार पांच करोड़ का लोन दिलाने का झांसा देकर तीन लाख की ठगी,

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

रायपुर पुलिस ने पर्सनल लोन दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाले शातिर ठग को गिरफ्तार किया है। आरोपी रवि दुबे दो साल से फरार चल रहा था। बिलासपुर के आरोपी रवि दुबे ने पीड़ित को पांच करोड़ रुपये लोन दिलाने का आश्वासन दिया था। इसके बदले में आरोपी ने प्रोसेसिंग शुल्क के रूप में तीन लाख रुपये ठग लिए।

रायपुर। राजधानी रायपुर के देवेंद्र नगर थाने में पांच करोड़ रुपये पर्सनल लोन दिलाने का झांसा देकर तीन लाख रुपये की ठगी करने वाले दो साल से फरार आरोपी रवि दुबे काे पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित दुबे बिलासपुर का रहने वाला है। 2022 में अपराध दर्ज होने के बाद वह फरार चल रहा था। दूसरे राज्यों में नाम बदलकर रह रहा था। रवि दुबे श्री गणपति फाइनेंस कंपनी/आरएसडी अल्फा फाइनेंस कंपनी का डायरेक्टर है।

ठेकेदार अभय काले ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि उन्हें व्यवसायिक कार्य के लिए राशि की जरूरत थी। एक कर्मचारी के माध्यम से उन्होंने कंपनी से संपर्क किया। वह और उसके व्यवसायिक भागीदार जय कुमार साव फाइनेंस कंपनी के डायरेक्टर रवि दुबे से पंडरी कपड़ा मार्केट स्थित कार्यालय में मिलने के लिए गए। रवि दुबे ने अलग-अलग दस्तावेजों की जांच के बाद पांच करोड़ रुपये लोन दिलाने का आश्वासन दिया।

दस्तावेज जमाकर रवि ने अनुबंध कराया। रवि ने लोन दिलाने की प्रोसेसिंग शुल्क के रूप में तीन लाख रुपये की मांग की, जिसे गणपति फाइनेंस कंपनी के बैंक खाते में आरटीजीएस के माध्यम से जमा किया गया। अनुबंध के मुताबिक 25 दिनों के भीतर लोन नहीं मिलने पर उन्होंने रवि से संपर्क करने पर बहानेबाजी करने लगा। कुछ दिनों बाद रवि ने फोन उठाना भी बंद कर दिया। कुछ दिन बात पता चला कि किराए की रकम नहीं देने के कारण कार्यालय बंद कर दिया गया है। इसके बाद वह फरार हो गया।

जनवरी में किया गया था अनुबंध
पीड़ित ने 25 हजार रुपये कंपनी के फाइनेंसर को कानपुर से रायपुर आने-जाने और रहने के खर्च के रूप में दिए थे। 17 जनवरी 2022 को किए गए अनुबंध में 15 फरवरी 2022 तक लोन की रकम देने का आश्वासन रवि दुबे ने दिया था। अनुबंध में यह भी उल्लेख किया गया था कि लोन की रकम 25 दिनों के भीतर नहीं मिलने पर प्रोसेसिंग शुल्क तुरंत वापस कर दी जाएगी। समय बीतने के बाद भी रवि ने राशि नहीं दी गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button